scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

करोड़ों में है इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत, तस्वीरों में देखें ये टॉप-7 कारें

करोड़ों में है इन इलेक्ट्रिक गाड़ियों की कीमत
  • 1/8

समय के साथ गाड़ियों की दुनिया बदल रही है. पेट्रोल और डीजल से आगे जाकर अब ये हाइड्रोजन सेल और इलेक्ट्रिक हो रही है. तो इस बदलते दौर में लक्जरी गाड़ियां कैसे पीछे रह सकती है. देखें ऐसी ही टॉप-7 गाड़ियों की तस्वीरें..

Rolls Royce Spectre
  • 2/8

Rolls Royce Spectre
लक्जरी कारों के बारे में सुनते ही सबसे पहले दिमाग में Rolls Royce का नाम आता है. बहुत जल्द ये कंपनी अपनी पहली पूरी इलेक्ट्रिक कार Spectre लॉन्च करने जा रही है. इसके 2023 तक बाजार में आने की उम्मीद है. वहीं कंपनी ने 2030 तक अपनी सभी गाड़ियों को इलेक्ट्रिक बनाने का दावा किया है.  Spectre की अभी बस कुछ कैमोफ्लैज्ड तस्वीरें ही सामने आई हैं. इसकी कीमत 3 करोड़ रुपये के आसपास रह सकती है.

Lamborghini Urus
  • 3/8

Lamborghini Urus
Lamborghini की Urus भारत में उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. हालांकि अभी इसका पेट्रोल वर्जन ही मार्केट में है, लेकिन कंपनी का कहना है कि 2025 तक वो इसका ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च कर देगी. मौजूदा समय में Urus की प्राइस करीब 3 करोड़ रुपये है, ऐसे में जब इसका इलेक्ट्रिक मॉडल मार्केट में आएगा तो ये उससे महंगी होगी. Lamborghini Urus असल में एक लक्जरी स्पोर्ट कार है.

Porsche Taycan
  • 4/8

Porsche Taycan
Porsche जर्मनी का मशहूर कार ब्रांड है. अब बहुत जल्द ये कंपनी भी इंडिया में अपनी ऑल-इलेक्ट्रिक कार Porsche Taycan लॉन्च करने जा रही है. Porsche Taycan भारत में 12 नवंबर को लॉन्च होनी है. ये गाड़ी सिंगल चार्ज में 420-463 किमी तक जा सकती है. Porsche Taycan की कीमत 2 करोड़ रुपये के आसपास हो सकती है.
 

Audi e-tron GT
  • 5/8

Audi e-tron GT
लक्जरी कारों में Audi का भी अपना अलग मुकाम है. हाल में Audi ने भी इंडिया में अपनी पूरी इलेक्ट्रिक कार Audi e-tron GT लॉन्च की. इस कार को लेकर कंपनी का दावा है कि ये मात्र 22 मिनट में 80% चार्ज हो जाती है और सिंगल चार्ज में 500 किमी तक जाती है. इसकी कीमत 1.80 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

Mercedes Benz EQC
  • 6/8

Mercedes Benz EQC
नई लक्जरी गाड़ियों के भारत आने से पहले एक जमाने में आमलोगों के बीच संपन्नता का प्रतीक मर्सडीज की कारें हुआ करती थीं. अभी भी मर्सडीज-बेंज हिंदुस्तान में सबसे ज्यादा बिकने और बनने वाली लक्जरी कार है. कंपनी ने अपनी पूरी इलेक्ट्रिक कार Mercedes Benz EQC पेश की है. ये सिंगल चार्ज में 400 किमी की रेंज देती है. इस 5-सीटर सेडान की प्राइस 1.07 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

Jaguar I-Pace
  • 7/8

Jaguar I-Pace
कभी ब्रिटेन की सड़कों की शान रही Jaguar Land Rover की कारें अब इंडिया की Tata Motors का हिस्सा हैं. सड़कों पर दौड़ती इस लक्जरी सेडान का लुक बहुत शानदार है. लेकिन अब जगुआर का भी ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल Jaguar I-Pace आने लगा है. Jaguar I-Pace मात्र 4.8 सेकेंड में 0-100 किमी का पिकअप लेती है. इसकी कीमत 1.05 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

MMM Azani
  • 8/8

MMM Azani
इस लिस्ट में बेंगलुरू की एक स्टार्टअप कंपनी का नाम कैसे भूल सकते हैं. Mean Metal Motors (MMM) ने हाल में अपनी इलेक्ट्रिक सुपरकार Azani से पर्दा उठाया था. इसके बारे में कंपनी का दावा है कि ये 0-100 किमी की रफ्तार मात्र 2 सेकेंड में पकड़ लेती है. सिंगल चार्ज में 700 किमी तक जा सकती है. हालांकि इसकी एक कीमत करोड़ रुपये से कम हो सकती है. इसके करीब 90 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है और इसका पहला प्रोटोटाइप दिसंबर 2022 तक सामने आएगा.