scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Fortuner Price Hike: खूब डिमांड में है ये कार, कंपनी ने अचानक बढ़ा दी एक लाख कीमत

टोयोटा ने बढ़ाया प्राइस
  • 1/7

जापान की ऑटो कंपनी टोयोटा (Toyota) ने अपनी सबसे शानदार एसयूवी (SUV) में से एक फॉर्च्यूनर की प्राइस बढ़ा (Fortuner Price Hike) दी है. भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर (Fortuner) की कीमतों में 1.14 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है. नई कीमतें एक जुलाई से लागू हो गई हैं. टोयटा ने पिछले साल भारत में फेसलिफ्टेड फॉर्च्यूनर को कई बदलावों के साथ पेश किया था.

पहले इतनी थी कीमत
  • 2/7

पिछले साल के अंत में टोयोटा ने फॉर्च्यूनर के लाइनअप में लीजेंडर के 4×4 एडिशन को जोड़ा था. अब कंपनी ने 7 सीटर एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की है. रेट में इजाफा से पहले टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत 31.79 लाख रुपये से लेकर 48.43 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच थी.

कितनी हुई कीमत में बढ़ोतरी
  • 3/7

फॉर्च्यूनर 4×2 वेरिएंट की कीमतों में 61,000 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. वहीं, 4×4 ग्रेड में  80,000 रुपये कंपनी ने की है. जीआर-स्पोर्ट (GR-Sport) और लीजेंडर (Legender) वेरिएंट की कीमतों में 1.14 लाख रुपये की बढ़ोतरी हुई है. टोयोटा फॉर्च्यूनर ट्रिम्स जैसे 4×2 MT petrol, 4×2 AT petrol, 4×2 MT diesel and 4×2 AT diesel वेरिएंट की कीमतें 61, 000 रुपये तक बढ़ी हैं.

हर वेरिएंट की कीमत में इजाफा
  • 4/7

टोयोटा फॉर्च्यूनर (Fortuner) 4×4 MT डीजल और 4×4 AT डीजल वर्जन की कीमत 80,000 रुपये, जबकि 4×2 AT 2.8 लीजेंडर, 4×4 AT 2.8 लीजेंडर और GR-S AT की कीमतें 1.14 लाख रुपये बढ़ी हैं.

लीजेंडर में मिलते हैं शानदार फीचर्स
  • 5/7

टोयोटा फॉर्च्यूनर लीजेंडर में डबल टोन केबिन थीम,  Sequential LED Turn Signal, LED डे-टाइम रनिंग लाइट के साथ क्वाड-एलईडी हेडलाइट्स, सात एयरबैग, एक 360-डिग्री कैमरा सिस्टम जैसे कई शानदार फिचर्स मिलते हैं.

फॉर्च्यूनर कई वेरिएंट में उपलब्ध
  • 6/7

टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी के भारत में आठ वेरिएंट्स उपलब्ध हैं.  7 सीटर SUV फॉर्च्यूनर में 2755 सीसी तक का इंजन लगा है. ये पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के इंजन ऑप्शन में उपलब्ध है. ये मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन ऑप्शन में आती है.

कंपनी ला सकती है नया वेरिएंट
  • 7/7

टोयोटा नेक्स्ट-जेनरेशन फॉर्च्यूनर (Next Gen Fortuner) मार्केट में उतार सकती है. कंपनी मौजूदा फॉर्च्यूनर को अपग्रेड करने पर काम कर रही है. कहा जा रहा है कि इस साल के अंत फॉर्च्यूनर का नया वेरिएंट मार्केट में उतर सकती है.