scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

न EMI-न डाउनपेमेंट, टाटा 3 साल के लिए किराये पर दे रही है ये महंगी कार!

 टाटा किराये पर दे रही है 15 लाख की कार
  • 1/8

देश की कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने इलेक्ट्रिक कारों की लोकप्रियता बढ़ाने के लिए एक नई स्कीम लॉन्च की है. टाटा की इस स्कीम के तहत आप बिना एक रुपये दिए टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक के मालिक बन सकते हैं. आप टाटा कंपनी की सब्सक्रिप्शन स्कीम का लाभ उठा सकते हैं. साफ शब्दों में कहें तो कंपनी किराये पर ग्राहकों को नई नेक्सॉन दे रही है.

Tata Nexon EV की कीमत
  • 2/8

आप टाटा की 15 लाख से ज्यादा कीमत की यह कार किराये पर लेकर चला सकते हैं. Tata Nexon EV की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 13.99 लाख रुपये है, जबकि ऑन रोड प्राइस करीब 15,63,997 रुपये है. वहीं टॉप वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 15.99 लाख रुपये है.

केवल क्रेडिट प्रोफाइल पर मिलेगी कार
  • 3/8

आप टाटा नेक्सॉन को सब्सक्रिप्शन पर खरीदने के लिए टाटा मोटर्स लिमिटेड के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के माध्यम से अप्लाई कर सकते हैं. जिसके लिए 5,000 रुपये की टोकन मनी देनी होगी. कंपनी यह कार ग्राहक को सौंपने से पहले क्रेडिट प्रोफाइल जांचती है. क्रेडिट प्रोफाइल क्लियर होने पर टोकन मनी का पैसा रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट में जमा हो जाएगा. 

29500 रुपये प्रति माह पर उपलब्ध
  • 4/8

कंपनी शुरुआती किराये 29500 रुपये प्रति माह पर टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक उपलब्ध करा रही है. कंपनी का कहना है कि यह उन ग्राहकों के लिए फायदेमंद स्कीम है, जो कुछ वक्त के लिए किसी शहर में रहेंगे और उन्हें कार की जरूरत पड़ेगी, लेकिन वो इतने कम वक्त के लिए गाड़ी खरीदना नहीं चाहते हैं.

12 महीने, 24 महीने और 36 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन
  • 5/8

कंपनी 12 महीने, 24 महीने और 36 महीने के लिए सब्सक्रिप्शन की सुविधा दे रही है. आप महीने में जितने किलोमीटर का सफर करते हैं उस हिसाब से टाटा Nexon EV के सब्सक्रिप्शन प्लान को चुन सकते हैं. कंपनी के पैकेज में 1500 किमी/2000 किलोमीटर/2500 किलोमीटर प्रति माह के विकल्प हैं. 

शहर के हिसाब से किराये की स्कीम
  • 6/8

अगर ग्राहक बेंगलुरू और हैदराबाद में 36 महीने के लिए टाटा नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार को किराये पर लेना चाहते हैं तो उन्हें हर महीने 34,700 रुपये पेमेंट करना होगा. वहीं मुंबई और पुणे में 36 महीने के लिए ग्राहक को हर महीने 31,400 रुपये का भुगतान करना होगा. 
 

किराये के अलावा ग्राहक को कोई अन्य शुल्क नहीं देना होगा
  • 7/8

कंपनी का कहना है कि इस सब्सक्रिप्शन स्कीम के तहत इलेक्ट्रिक कारों की पहुंच बढ़ेगी. हर महीने किराये के अलावा ग्राहक को कोई अन्य शुल्क नहीं देना होगा. वो कार को चार्ज करें और चलाएं. सब्सक्रिप्शन खत्म होने के बाद, ग्राहक या तो अपने प्लान को बढ़ा सकते हैं या कंपनी को गाड़ी वापस कर सकते हैं.

 फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चलती है ये कार
  • 8/8

टाटा की यह कार एक बार फुल चार्ज होने पर 312 किलोमीटर चल सकती है. इसमें  30.2 kWh की लिथियम आयन बैटरी है. इसकी बैटरी 8 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 60 मिनट में 80 फीसदी बैटरी चार्ज हो जाती है. स्पीड की बात करें तो यह EV सिर्फ 9.9 सेकेंड में 0-100 km की स्पीड पकड़ सकती है.