scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

चलने की बात तो दूर, बिना हेलमेट पहने स्टार्ट भी नहीं होगा ये स्कूटर

BMW का C400 GT स्कूटर
  • 1/8

अगर आप स्कूटर की सवारी करते हुए किसी राजा की तरह फील लेना चाहते हैं, तो BMW Motorrad India का ये स्कूटर आपकी मुराद पूरी कर देगा. इतना ही नहीं इस स्कूटर की खास बात है कि बिना हेलमेट पहने ये स्टार्ट ही नहीं होगा. जानें इसके बारे में...

BMW C400 GT का दमदार इंजन
  • 2/8

BMW C400 GT का दमदार इंजन
ये स्कूटर है BMW C400 GT, इस स्कूटर में 350cc का वाटर कूल्ड सिंगल सिलेंडर 4-स्ट्रोक इंजन है. मतलब कि उतना पॉवरफुल जितना Royal Enfield की बाइक का इंजन होता है. ये  34bhp की मैक्सिमम पावर और 35Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इसकी मैक्सिमम स्पीड 139 किमी प्रति घंटा तक है.

स्कूटर में स्टोरेज है शानदार
  • 3/8

स्कूटर में स्टोरेज है शानदार
स्कूटर की पॉवर की बात तो हो गई, अब हम आपको बताते हैं कि स्कूटर में स्टोरेज यानी की सामान रखने के लिए ढेर सारा स्पेस है. हैंडल के नीचे दोनों तरफ डैशबोर्ड स्टोरेज है. इसमें से एक में यूएसबी मोबाइल चार्जर का कनेक्शन भी दिया गया है. वहीं इसके अंडरसीट स्टोरेज की तो बात ही अलग है.

खास है स्कूटर की डिक्की
  • 4/8

खास है स्कूटर की डिक्की
हम सभी स्कूटर में दिए जाने वाले अंडर-सीट स्टोरेज (डिक्की) को अलग-अलग काम के लिए इस्तेमाल करते हैं. लेकिन इसका असली मकसद हेलमेट रखने की जगह देना होता है. इस बात को पूरी तरह लागू करती है BMW C400GT की डिक्की, अगली स्लाइड में जानिए क्यों खास है ये डिक्की...

बिना हेलमेट पहने स्टार्ट नहीं
  • 5/8

बिना हेलमेट पहने स्टार्ट नहीं
दरअसल BMW C400GT में सीट के नीचे एक डोलची जैसी डिक्की बनाई गई है, इसे कंपनी ने नाम दिया है Flexcase. ये डोलची एक हेलमेट के लिए पूरा स्पेस देती है. ऐसे में जब आप गाड़ी खड़ी करके हेलमेट उसमें रखते हैं, तो फ्लेक्सकेस खुल जाता है और जब तक ये फ्लेक्स केस खुला रहता है, तब तक इस स्कूटर का इंजन स्टार्ट ही नहीं होता.

दो कलर में आता है ये स्कूटर
  • 6/8

दो कलर में आता है ये स्कूटर
BMW C400 GT स्कूटर इंडिया में एक कंप्लीट बिल्ट-अप यूनिट (CBU) के तौर पर आयात होता है. वैसे इसके 3 कलर आते हैं, लेकिन इंडिया में इसे दो कलर Alpine White और Style Triple Black कलर में उतारा गया है. 

BMW C400 GT का मजबूत डिजाइन
  • 7/8

BMW C400 GT का मजबूत डिजाइन
BMW C400 GT स्कूटर का डिजाइन काफी मजबूत है. इसे ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर बनाया गया है, साथ में एक बेहतरीन सस्पेंशन सेट दिया गया है जो हाई-स्पीड पर भी बढ़िया स्टेबिलिटी देता है. इसके फ्रंट पर टेलीस्कोपिक फोर्क सस्पेंशन दिए गए हैं जो इसकी राइड को शानदार बनाते हैं. ये एबीएस और डिस्क ब्रेक के साथ आता है.

BMW C400 GT का प्राइस
  • 8/8

BMW C400 GT का प्राइस
BMW ब्रांड का नाम लक्जरी सेगमेंट के लिए जाना जाता है. ऐसे में BMW C400 GT का प्राइस भी लक्जरी सेगमेंट का ही है और ये किसी मिड साइज एसयूवी जैसा है. इंडिया में इसकी कीमत 10.40 लाख रुपये से शुरू होती है. इस स्कूटर पर 3 साल की अनलिमिटेड किलोमीटर की वारंटी मिलती है. साथ में आपएक्सटेंड वारंटी का ऑप्शन भी देखा सकते हैं.