scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

सेवन सीटर ट्राइबर फिर हुई महंगी, तीसरी बार रेनॉ ने बढ़ाई कीमत

सेवन सीटर ट्राइबर फिर हुई महंगी
  • 1/7

पिछले साल अगस्त में लॉन्च हुई रेनॉ ट्राइबर की जैसे-जैसे डिमांड बढ़ती जा रही है, कंपनी कीमत भी बढ़ाती जा रही है. कम कीमत में शानदार लुक और ज्यादा स्पेस की वजह से इसकी भारतीय बाजार में खूब डिमांड है. लेकिन पिछले एक साल में कंपनी तीन बार कीमत भी बढ़ा चुकी है. 

सस्ती सेवन सीटर कार
  • 2/7

दरअसल, Renault की सस्ती सेवन सीटर कार Triber की कीमत इस साल जनवरी से अब तक तीन बार बढ़ चुकी है. कंपनी ने जनवरी में BS6 Renault Triber लॉन्च की थी. जनवरी में रेनॉ ट्राइबर की कीमत में 4 हजार से 29 हजार रुपये का इजाफा किया था. 

कीमत में फिर बढ़ोतरी
  • 3/7

उसके बाद अप्रैल-2020 में फिर ट्राइबर के RXS वेरिएंट, RXT वेरिएंट और RXZ वेरिएंट की कीमतों में 4-4 हजार रुपये का इजाफा किया गया था. अब इस कार की कीमत में कंपनी ने फिर बढ़ोतरी की है. 

बेस मॉडल यानी RxE वेरिएंट
  • 4/7

रेनॉ ट्राइबर का बेस मॉडल यानी RxE वेरिएंट की कीमत अब बढ़कर 5.12 लाख रुपये हो गई है. जब ट्राइबर लॉन्च हुई थी तब बेस मॉडल की कीमत 4.95 लाख रुपये थी. उसके बाद जनवरी में बढ़कर कीमत 4.99 लाख रुपये हो गई. अब इसमें 13 हजार रुपये का इजाफा किया गया है. 

13 हजार तक महंगी
  • 5/7

वहीं RxL, RxL AMT, RxT और RxT AMT वेरिएंट की कीमतों में 11,500 रुपये का बढ़ोतरी की गई है. RxZ और RxZ AMT वेरिएंट की कीमतों में 12,500 रुपये की बढ़ोतरी की गई है.

ट्राइबर की खासियत
  • 6/7

इसकी सबड़े बड़ी खासियत यह है ये 7 सीटर कार है और इसकी कीमत बाजार में मौजूद दूसरी 7 सीटर कार की तुलना में कम है. कंपनी का कहना है कि ट्राइबर की सीट्स को 100 से ज्यादा तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है.

ट्राइबर में इंजन
  • 7/7

रेनॉ ट्राइबर 4 मीटर से छोटी एमपीवी (मल्टी परपज व्हीकल) है. रेनॉ ट्राइबर में 72 PS पावर वाला 1.0-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है. यह इंजन 6250rpm पर 72PS का पावर और 3500rpm पर 96Nm टॉर्क जेनरेट करता है.