scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

क्रेटा का कमाल, टॉप-5 बेस्ट सेलिंग SUV में मारुति की ये एक कार

 Hyundai Creta
  • 1/6

कोरोनो संकट के बीच कॉम्पैक्ट SUV की डिमांड में खूब बढ़ोतरी देखी जा रही है. इस सेगमेंट में हुंडई की क्रेटा बाजी मारती दिख रही है. जबकि किआ सेल्टॉस भी भारतीय बाजार में मजबूत पकड़ बना चुकी है. अगर टॉप-5 की बात करें तो इस सेगमेंट में हुंडई की दो कारें रेस में हैं. जबकि मारुति की एक मात्र ब्रेजा दौड़ में है. आइए देखते हैं कि टॉप- 5 बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV की रेस में कौन-कौन सी कार है.

Hyundai Creta 
  • 2/6

Hyundai Creta 
हुंडई क्रेटा की मांग लगातार बढ़ती जा रही है. कंपनी ने हाल ही में नई क्रेटा लॉन्च की है, जिससे डिमांड और बढ़ गई है. क्रेटा लगातार पांच महीने से (अप्रैल-अगस्त तक) अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग कार रही है. इन पांच महीनों में क्रेटा की कुल 33,726 यूनिट्स बिकीं. अगस्त में कुल 11,758 यूनिट्स बिकीं.

KIA SELTOS
  • 3/6

KIA SELTOS
क्रेटा का बाद बेस्ट सेलिंग कॉम्पैक्ट SUV सेगमेंट में किआ सेल्टॉस अगस्त में दूसरे नंबर पर रही. अप्रैल से अगस्त के बीच इस कार की कुल 27,650 यूनिट्स बिकीं. केवल अगस्त में 10,655 यूनिट्स बिकीं. इसी महीने किआ ने भारतीय बाजार में एक और नई कार किआ सोनेट लॉन्च की है. 

HYUNDAI VENUE
  • 4/6

HYUNDAI VENUE
टॉप-5 कॉम्पैक्ट SUV की सेलिंग लिस्ट में तीसरे नंबर पर हुंडई वेन्यू है. अप्रैल से अगस्त के बीच वेन्यू की 20,372 यूनिट्स बिकीं. सेल्टॉस और क्रेटा के मुकाबले कम कीमत होने की वजह से इसकी भारतीय बाजार में खास डिमांड है. 

मारुति विटारा ब्रेजा
  • 5/6

मारुति विटारा ब्रेजा
इस सेगमेंट में मारुति की एकमात्र SUV ब्रेजा शामिल है. अप्रैल से अगस्त तक मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा की 19,824 यूनिट्स सेल हुई. अगर क्रेटा से तुलना करें तो इसकी डिमांड काफी कम है. 

टाटा नेक्सॉन
  • 6/6

टाटा नेक्सॉन
टाटा की नेक्सॉन भी टॉप 5 बेस्ट सेलिंग एसयूवी की लिस्ट में शामिल होने में कामयाब रही. इस कार की अप्रैल से अगस्त के बीच 13,169 यूनिट्स बिकीं. हाल ही में टाटा ने नई नेक्सॉन लॉन्च की है. कंपनी इसे सबसे सेफ्टी कार के रूप में प्रजेंट करती हैं.