scorecardresearch
 

अगस्त में खूब बिकीं टाटा की कारें, बिक्री में 154 फीसदी का उछाल

टाटा मोटर्स ने अगस्त में कुल 18,583 कारें बेची हैं. जबकि पिछले साल अगस्त में यानी अगस्त- 2019 में टाटा की कुल 7,316 कारें बिकी थीं. पिछले महीने यानी जुलाई-2020 में कंपनी ने 15,012 कारें बेची थीं.

टाटा की बिक्री में इजाफा टाटा की बिक्री में इजाफा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • टाटा मोटर्स ने अगस्त में कुल 18583 कारें बेची हैं
  • अल्ट्रॉज कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
  • महीने दर महीने के हिसाब से बिक्री में 24% का इजाफा

कोरोना संकट के बीच टाटा मोटर्स ने अगस्त में शानदार बिक्री का ग्राफ पेश किया है. घरेलू बाजार में टाटा की गाड़ियों की बिक्री में 154 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. ऑटोमोबाइल्स इंडस्ट्रीज में सबसे बेहतर बिक्री के आंकड़े टाटा मोटर्स ने पेश किए हैं. 

टाटा मोटर्स ने अगस्त में कुल 18,583 कारें बेची हैं. जबकि पिछले साल अगस्त में यानी अगस्त- 2019 में टाटा की कुल 7,316 कारें बिकी थीं. पिछले महीने यानी जुलाई-2020 में कंपनी ने 15,012 कारें बेची थीं.

साल दर साल के हिसाब से टाटा की बिक्री घरेलू बाजार में 154 फीसदी बढ़ी है. जबकि महीने दर महीने के हिसाब से बिक्री में 24 फीसदी का इजाफा हुआ है. 

टाटा कारों की खास डिमांड

दरअसल, पिछले कुछ महीनों में टाटा की कारों की डिमांड बढ़ी है. खासकर टाटा अल्ट्रॉज और एंट्री लेवल की कार टाटा टियागो की बिक्री में भारी बढ़ोतरी हुई है. क्योंकि कोरोना संकट के बीच छोटी कारों की मांग बढ़ी है, जिसमें टियागो ग्राहकों को पसंद आ रही है. वहीं अल्टॉज कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बन गई है.

आंकड़ों को को देखकर कहा जा सकता है कि अब ऑटो इंडस्ट्रीज में न तो कोरोना संकट का असर है और न ही आर्थिक मंदी की वजह से किसी तरह की दिक्कतें हैं. मारुति सुजुकी और हुंडई मोटर्स ने भी बिक्री के आंकड़ों से सबको चौंकाया है. 

एमजी मोटर की खुदरा बिक्री बढ़ी
एमजी मोटर की खुदरा बिक्री अगस्त में 41.2 फीसदी बढ़कर 2,851 इकाई पर पहुंच गई. पिछले साल समान महीने में कंपनी ने 2,018 वाहन बेचे थे. एमजी मोटर इंडिया ने कहा कि हाल में पेश हेक्टर प्लस को यात्रा पर अंकुशों में ढील के बाद अच्छी प्रतिक्रिया मिल रही है. इसके अलावा इलेक्ट्रिक वाहन क्षेत्र भी आगे बढ़ रहा है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें