scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

Fortuner: नए लुक में आने वाली है फॉर्च्यूनर, ये फीचर्स बनाएंगे ज्यादा दमदार, कब होगी लॉन्च?

नई फॉर्च्यूनर
  • 1/7

जापान की मोटर कंपनी टोयोटा (Toyota) अपनी दमदार एसयूवी फॉर्च्यूनर (Fortuner) को नए अंदाज में लेकर आने वाली है. आने वाले महीनों में कंपनी फॉर्च्यूनर को ग्लोबल मार्केट में पेश कर सकती है. इसके बाद अगले साल तक नई फॉर्च्यूनर-2023 की भारतीय मार्केट में एंट्री होने की उम्मीद है. फिलहाल टोयोटा भारतीय मार्केट में अर्बन क्रूजर हाई राईडर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. इसके बाद हो सकता है कि कंपनी नई फॉर्च्यूनर को मार्केट में पेश करे. हालांकि, टोयोटा ने थाईलैंड में लीडर मॉडल पेश कर दिया है. 

नए इंजन के साथ आएगी
  • 2/7

नया मॉडल नए इंजन विकल्प के साथ बिल्कुल नए डिजाइन और अपग्रेडेड केबिन के साथ आएगा. जापान की मोटर कंपनी भारतीय मार्केट में हर सेगमेंट में अपनी पकड़ बनाने की कोशिश में जुटी है. फॉर्च्यूनर के अपडेटेड वैरिएंट को पहली बार भारत में 2015 में पेश किया था. 7 सीटर रेंज में अपडेट भी देखा गया था, क्योंकि  GR-S और लेंजेंडर 4×4 जैसे वेरिएंट आ चुके थे.

डिजाइन में हो सकता है बदलाव
  • 3/7

नई जेनरेशन की टोयोटा फॉर्च्यूनर के डिजाइन में थोड़ा बदलाव देखने को मिल सकता है. कंपनी इसके फ्रंट लुक को थोड़ा मौजूदा वेरिएंट से अलग बना सकती है. नई फॉर्च्यूनर में हाइब्रिड तकनीक के साथ 2.8-लीटर GS सीरीज के डीजल इंजन को जोड़ा जा सकता है. कंपनी इसके इंटीरियर में भी बदलाव कर सकती है.

मिल सकते हैं ये फीचर्स
  • 4/7

खबरों की मानें तो नई फॉर्च्यूनर में पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, ADAS और शानदार सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं. कंपनी रिडिजाइन  डैशबोर्ड दे सकती है. इसके अलावा बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.

18 इंच के अलॉय व्हील्स
  • 5/7

नई जेनरेशन की टोयोटा फॉर्च्यूनर में स्किड प्लेट, रेक्ड फ्रंट विंडशील्ड, क्रोमेड विंडो लाइन के साथ 18 इंच के अलॉय व्हील्स देखने को मिल सकते हैं. साथ ही इसमें LED हेडलाइट्स, GR फ्रंट और रियर बंपर, फ्रंट और साइड लोगो भी मिलेगा.

ग्रे फिनिश
  • 6/7

कंपनी इसे स्टाइलिस लुक देने के लिए इसमें एक बड़ा ग्रीनहाउस, बड़ा क्वार्टर ग्लास, ग्रे फिनिश वाली रूफ रेल जोड़ सकती है. साथ ही नए मॉडल में एक इंटीग्रेटेड स्टार्टर जनरेटर (ISG) मिलने की संभावना भी है. 

हाल में बढ़ी हैं कीमतें
  • 7/7

पिछले साल के अंत में टोयोटा ने फॉर्च्यूनर के लाइनअप में लीजेंडर के 4×4 एडिशन को जोड़ा था. हाल ही में कंपनी ने 7 सीटर एसयूवी की कीमतों में बढ़ोतरी की थी. टोयोटा फॉर्च्यूनर एसयूवी के भारत में आठ वेरिएंट्स उपलब्ध हैं. 7 सीटर SUV फॉर्च्यूनर में 2755 सीसी तक का इंजन लगा है. ये पेट्रोल और डीजल दोनों तरह के ऑप्शन में आती है.