scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

दो दिन का वक्त, 1 सितंबर से मारुति की सभी कारें फिर होंगी महंगी!

मारुति की कारें हुई महंगी
  • 1/7

एक बार फिर सितंबर से मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की सभी गाड़ियां महंगी होने जा रही है. अगर आप बढ़ी हुई कीमतों से बचना चाहते हैं तो फिर आपके पास 31 अगस्त यानी कल तक का वक्त है. आप 31 अगस्त तक मौजूदा कीमतों पर मारुति की कारें खरीद सकते हैं. 
 

लागत बढ़ने से कीमतों में इजाफा
  • 2/7

दरअसल, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने 30 अगस्त को बताया कि लागत बढ़ने से कंपनी ने सितंबर से एक बार फिर गाड़ियों की कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है. कंपनी का कहना है कि पिछले एक साल में लगातार वाहनों की लागत में बढ़ोतरी हुई है. 

इस बार सभी गाड़ियों की कीमतों में बढ़ोतरी
  • 3/7

मारुति सुजुकी ने सितंबर-2021 में सभी मॉडलों में मूल्य वृद्धि की योजना बनाई गई है. यानी अगले महीने मारुति सुजुकी सभी गाड़ियां बढ़ी हुई कीमतों पर मिलेंगी. बता दें, इस साल मारुति सुजुकी की कारों की कीमतें 4 बार बढ़ चुकी हैं. 
 

इससे पहले जुलाई में कारें हुई थी महंगी
  • 4/7

इससे पहले जुलाई में कंपनी ने स्विफ्ट और अन्य मॉडलों के CNG वेरिएंट की कीमतों में 15,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. तब भी कंपनी ने कच्चे माल की लागत बढ़ने के चलते कीमतों में बढ़ोतरी का हवाला दिया था. 
 

अप्रैल में भी बढ़ी थी कीमतें
  • 5/7

वहीं मारुति सुजुकी ने इस साल अप्रैल में सेलेरियो और स्विफ्ट को छोड़कर अपने अधिकांश मॉडलों की कीमतों में 22,500 रुपये तक बढ़ोतरी की थी. अप्रैल से पहले कंपनी ने जनवरी में भी कारों की कीमतें बढ़ाई थीं. 
 

मारुति वैगनआर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार
  • 6/7

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की मजबूत पकड़ है. जुलाई में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप-10 कारों की लिस्ट में 8 कारें मारुति की रही. जबकि Hyundai की एकमात्र Creta बिक्री के मामले में टॉप-10 में जगह बना पाई है. 

मारुति कारों की खूब डिमांड
  • 7/7

मारुति सुजुकी वैगनआर लगातार दूसरे महीने जुलाई में भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. Maruti WagonR की जुलाई में कुल 22,836 यूनिट्स बिकी. वैगनआर के बाद सबसे ज्यादा जुलाई में मारुति स्विफ्ट बिकी. इसके अलावा ब्रेजा, ऑल्टो, एस-प्रेसो, ईको और अर्टिगा की खूब डिमांड है.