scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज होता है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर; Ola, Ather से है इतना सस्ता

eBikeGo का Rugged इलेक्ट्रिक स्कूटर
  • 1/7

इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपनी eBikeGo ने अपना फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर Rugged भारत में लॉन्च कर दिया है. इसके दो वैरिएंट उतारे गए हैं. ये स्कूटर महज 3.5 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है. जानें ये बाकी इलेक्ट्रिक स्कूटर से कितना सस्ता है और क्या हैं इसके फीचर्स

Rugged में बैटरी स्वैपिंग उपलब्ध
  • 2/7

Rugged स्कूटर सिर्फ 3.5 घंटे में फुल चार्ज होता है. ऐसे में आपके मन में इसकी बैटरी पॉवर को लेकर सवाल जरूर होंगे. तो हम आपको बता दें कि इस स्कूटर में कंपनी ने 2kWh का बैटरी पैक दिया है. इसकी खास बात ये है कि इसे आप स्कूटर की सीट पर बैठे-बैठे बैटरी स्वैपिंग स्टेशन पर फुल चार्ज बैटरी से बदल भी सकते हैं.

सिंगल चार्ज में चले 160 किमी
  • 3/7

Rugged स्कूटर में कंपनी ने 3kW की मोटर दी है. इससे स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किमी प्रति घंटा तक है. वहीं सिंगल चार्ज में ये स्कूटर 160 किमी की दूरी तय कर सकता है. इसकी डिक्की भी करीब 30 लीटर की है.

Ola Scooter की तरह सेंसर से लैस
  • 4/7

Rugged स्कूटर का फ्रेम स्टील का है और इसमें क्रेडल चेसिस है. जो इसे स्थिर और लाइट वेट स्कूटर बनाता है. वहीं इसमें Ola Scooter की तरह सेंसर टेक्नोलॉजी भी है. इसमें 12 बिल्ट-इन सेंसर हैं जो इसकी अपनी ऐप से कनेक्टेड हैं. इस ऐप से स्कूटर को लॉक-अनलॉक किया जा सकता है. वहीं एंटी-थेफ्ट फीचर्स भी काम करता है.
 

Rugged की वारंटी
  • 5/7

Rugged स्कूटर की चेसिस पर कंपनी 7 साल की वारंटी दे रही है. जबकि ओवरऑल वारंटी 3 साल है. इसमें कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम, डिस्क ब्रेक, एलॉय व्हील और 4 पॉइंट एडजस्टेबल रियर सस्पेंशन है.

Rugged के वैरिएंट और कीमत
  • 6/7

Rugged के दौ वैरिएंट Rugged G1 और Rugged G1+ हैं. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत क्रमश: 79,999 रुपये और 99,999 रुपये से शुरू होती है. बाकी इस पर FAME सब्सिडी और राज्यों की सब्सिडी भी मिलेगी. इससे इस स्कूटर की कीमत और कम हो जाएगी.
 

Ola, Ather से है इतना सस्ता
  • 7/7

अब अगर बात Rugged के और इलेक्ट्रिक स्कूटर से सस्ते होने की जाए तो, हाल में लॉन्च Ola Scooter सब्सिडी के बाद भी 85,000 रुपये से अधिक है. ये सिंगल चार्ज में 180 किमी जाता है और इसकी बैटरी फुल चार्ज होने में 6 घंटे का वक्त लगता है. वहीं Ather 450X का चार्जिेग टाइम 5.45 घंटा और मैक्सिमम रेंज 116 किमी है. जबकि इसका शोरूम प्राइस 1.32 लाख से शुरू होता है.