scorecardresearch
 

Mercedes-Benz की कारें होंगी सस्ती, कंपनी की ये है प्लानिंग!

Mercedes-Benz की लग्जरी कारें बहुत जल्द सस्ती होने जा रही हैं. कंपनी ने ऐसा प्लान बनाया है जिससे उसकी शानदार कारें 20% तक सस्ती हो जाएंगी. पढ़ें पूरी खबर...

X
Mercedes-Benz होगी 20% तक सस्ती Mercedes-Benz होगी 20% तक सस्ती
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंडिया में लग्जरी कारों पर 110% तक टैक्स
  • AMG ब्रांड के तहत लोकल लेवल पर बनेगी गाड़ियां
  • 2025 तक कंपनी की सारी गाड़ियां होंगी इलेक्ट्रिक

जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी Mercedes-Benz की कारें अब इंडिया में पहले से सस्ती हो जाएंगी. कंपनी ने अपनी इन कारों को 20% तक सस्ता बनाने की पूरी तैयारी कर ली है.

Mercedes-Benz पर लगता है 110% टैक्स

भारत दुनिया में लग्जरी आइटम पर सबसे तगड़ा टैक्स वसूलने वाले देशों में से एक है. अभी लग्जरी कारों पर देश में 110% के करीब टैक्स लगता है. ऐसे में Mercedes-Benz ने अपनी कारों की लोकल असेंबलिंग को और बढ़ाने का प्लान बनाया है. अभी कंपनी भारत में अपने 9 मॉडल की असेंबलिंग करती है. इसमें A35 और GLC43 Coupe भी शामिल हैं.

ऐसे होंगी Mercedes-Benz 20% सस्ती

Mercedes-Benz आने वाले समय में अपनी AMG कारों की असेंबलिंग यहीं करेगी. इसके लिए कंपनी ने पुणे में अपनी असेंबलिंग लाइन लगाई है. हालांकि अभी कंपनी का पूरी तरह Make In India कारें बनाना थोड़ा दूर की कौड़ी है. लेकिन कारों की असेंबलिंग यहीं होने से उसकी लागत कम होगी. इससे उसकी कारें 18 से 20% तक सस्ती हो जाएंगी. 

कंपनी की पुणे में असेंबल होने वाली पहली कार AMG GLC 43 4MATIC Coupe होगी. इसके अगले महीने लॉन्च होने की उम्मीद है. AMG (Aufecht Melcher Grossaspach) मर्सडीज बेंज़ का ही एक सब-ब्रांड है Mercedes-Benz का एक सब-ब्रांड AMG है. इसके ब्रांड के तहत कंपनी परफॉर्मेंस व्हीकल बनाती है. 

2025 तक सभी गाड़ियां होंगी इलेक्ट्रिक

इतना ही नहीं Mercedes-Benz अपनी सभी गाड़ियों को 2025 तक इलेक्ट्रिक बनाने पर काम कर रही है. कंपनी धीरे-धीरे इंडियन मार्केट में अपनी नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करेगी. ऐसे में उम्मीद है जा सकती है कि कंपनी की  इलेक्ट्रिक गाड़ियां भी इंडिया में ही बनेंगी.

ये भी पढ़ें: 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें