scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

जल्द लॉन्च होगी Hyundai Ioniq 5, इस अपडेट से पता चली ये बात

जल्द लॉन्च होगी Hyundai Ioniq 5
  • 1/8

इंडिया में इलेक्ट्रिक कार का सेगमेंट तेजी से बढ़ रहा है. Hyundai Motors अब अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार Hyundai Ioniq 5 को बहुत जल्द लॉन्च करने जा रही है. इसे लेकर कुछ नई अपडेट आई हैं.

वेबसाइट पर लिस्ट हुई Hyundai Ioniq 5 
  • 2/8

ऑफिशियल वेबसाइट पर लिस्ट हुई Hyundai Ioniq 5 

हुंडई  आयनिक 5 (Hyundai Ioniq 5 ) के जल्द लॉन्च होने की खबरों को हवा दी है, खुद कंपनी की वेबसाइट ने. दरअसल हुंडई मोटर्स की वेबसाइट के होमपेज पर अब Hyundai Ioniq 5 को लिस्ट कर दिया गया है.

2022 की दूसरी छमाही में होनी है लॉन्च
  • 3/8

2022 की दूसरी छमाही में होनी है लॉन्च

कंपनी की साइट पर कार को लिस्ट करना असलियत में सीधा-सीधा इशारा है कि ये कार अगले कुछ हफ्ते या आने वाले महीने में लॉन्च हो सकती है. वैसे भी कंपनी पहले ही कह चुकी है कि वह 2022 की दूसरी छमाही में अपनी दूसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी.

ऐसे मिला Ioniq नाम
  • 4/8

ऐसे मिला Ioniq नाम

कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर 'आयनिक' नाम का मतलब समझाया गया है. कंपनी का कहना है ये इलेक्ट्रिक बैटरी से चलती है, इसलिए इसमें 'ion' और अनोखी है इसलिए 'unique'को मिलाकर 'Ioniq' नाम दिया गया है.

Ioniq 5 होगी पॉवरफुल
  • 5/8

Ioniq 5 होगी पॉवरफुल

कंपनी अपनी इस कार को दक्षिण कोरियाई बाजार में तो उतार चुकी है. इसमें 58 kWh और 72.6 kWH के बैटरी पैक के ऑप्शन आते हैं. हालांकि इंडियन मार्केट में कौन-सा ऑप्शन आएगा. ये अभी साफ नहीं है.

स्पीड की जादूगर है Ioniq 5
  • 6/8

स्पीड की जादूगर है Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5 दो-व्हील ड्राइव मोड पर आएगी. 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ सिंगल चार्ज में ये 470 km-480km तक जाती है. इसका पिकअप शानदार है और ये 0-100 km की रफ्तार 5.2 सेकेंड में पकड़ लेती है. 

आनी है Hyundai की 6 इलेक्ट्रिक कार
  • 7/8

आनी है Hyundai की 6 इलेक्ट्रिक कार

Hyundai Motor India ने 2028 तक एक के बाद एक 6 इलेक्ट्रिक कार इंडियन मार्केट में लॉन्च करने का प्लान किया है. Hyundai Ioniq 5 इसी कड़ी का हिस्सा है. हुंडई की आने वाली ये इलेक्ट्रिक गाड़ियां अलग-अलग डिजाइन की होंगी. कंपनी इन्हें आम आदमी के इस्तेमाल से लेकर प्रीमियम और लक्जरी सेगमेंट के हिसाब से लॉन्च करेगी.

Hyundai Kona पहले से है मार्केट में
  • 8/8

Hyundai Kona पहले से है मार्केट में

Hyundai की इलेक्ट्रिक कार Kona पहले से इंडियन मार्केट में मौजूद है. ये सिंगल चार्ज में 452 किमी का माइलेज देती है. कंपनी का दावा है कि ये इंडियन मार्केट में लॉन्च हुई पहली ऑल-इलेक्ट्रिक कार है.