scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

10 सेकंड में 100 की स्पीड पकड़ती है Hundai Alcazar, एक महीने में 11000 बुकिंग!

Hundai Alcazar को लेकर क्रेज
  • 1/9

हुंडई की सेवन सीटर एसयूवी Alcazar को लेकर क्रेज बढ़ता जा रहा है. यह एसयूवी पिछले महीने 18 जून को लॉन्च हुई थी. कंपनी ने जानकारी दी है कि करीब एक महीने के वक्त में इस SUV की 11 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं. कंपनी ने इसकी बुकिंग लॉन्चिंग से पहले ही शुरू कर दी थी.
 

ये एसयूवी 6 और 7 सीटर विकल्प में
  • 2/9

Hyundai Motor ने बताया कि केवल 10 दिनों में इसे 4000 बुकिंग मिल गई थी. ये एसयूवी 6 और 7 सीटर विकल्प में उपलब्ध है. कंपनी का दावा है कि नई अल्काजार एसयूवी सिर्फ 10 सेकंड में 0 से 100 की रफ्तार पकड़ सकती है. Alcazar की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 16.3 लाख रुपये है. इसके टॉप एंड वैरिएंट की शुरुआती कीमत 20 लाख रुपये है. 
 

6-सीटर में मिलेगा कैप्टन सीट का ऑप्शन
  • 3/9

6-सीटर में मिलेगा कैप्टन सीट का ऑप्शन
Alcazar  6-सीटर मॉडल में बीच वाली लाइन में कैप्टन सीट का ऑप्शन मिलता है. वहीं 7-सीटर में ग्राहकों को पीछे वाली दोनों लाइनों में बेंच सीट का विकल्प मिलेगा. इसमें पीछे वाली सीट तक जाने के लिए वन टच मैकेनिज्म दिया गया है.
 

थर्ड सिटिंग लाइन के लिए अलग से एसी
  • 4/9

थर्ड सिटिंग लाइन में कूलिंग के लिए इस कार में डेडिकेटेड एसी दिया गया है, साथ ही यूएसबी पोर्ट चार्जर जो पीछे बैठने वाली सवारी को गैजेट्स चार्ज करने की सुविधा देती है. सेकेंड रो में भी इसमें फ्लाइट जैसी वर्क टेबल, मिडिल कंसोल और कॉफी होल्डर दिया गया है.
 

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में अवेलबल
  • 5/9

पेट्रोल और डीजल वेरिएंट में अवेलबल
Hyundai Alcazar ग्राहकों को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प में मिलेंगे. इसमें थर्ड जेनरेशन का NU 2.0 लीटर पेट्रोल इंजन और U2 1.5 लीटर का डीजल इंजन है. Hyundai Alcazar का 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 159hp की मैक्सिमम पावर और 191Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं 1.5 लीटर का डीजल इंजन 115hp की पावर और 250Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

एंटरटेनमेंट का पूरा ख्याल
  • 6/9

एंटरटेनमेंट का पूरा ख्याल
कंपनी ने Alcazar में 10.25 इंच का मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर दिया है. ये ड्राइव के दौरान एंटरटेनमेंट की जरूरतों का पूरा ख्याल रखेगा. साथ ही केबिन के अंदर 64 कलर वाली एंबिएंट लाइटिंग दी गई है जिसे आप अपने मूड के हिसाब सेट कर सकते हैं.

कनेक्टेड कार
  • 7/9

कनेक्टेड कार
Alcazar में कंपनी एडवांस्ड हुंडई ब्लू लिंक का फीचर दिया है. ये इसे एक कनेक्टेड कार में बदलता है. कार में पैनोरमिक सनरूफ का फीचर है जो वॉयस इनेबल्ड है. Alcazar के इंटीरियर को प्रीमियम डुअल टोन दिया है. ये कोग्नैक ब्राउन इंटीरियर के साथ आती है. साथ ही इसमें कई ऐसे फीचर्स हैं जो इस सेगमेंट की कारों में पहली बार आए हैं. इनमें बोस के 8 प्रीमयम साउंड सिस्टम, ऑटो हेल्दी एयर प्यूरीफायर, कप होल्डर, रियर विंडो सनशेड, मोबाइल होल्डर इत्यादि शामिल हैं.

Hyundai Alcazar के तीन वेरिएंट
  • 8/9

Hyundai Alcazar के तीन वेरिएंट
Alcazar के पेट्रोल और डीजल इंजन मॉडल के तीन-तीन वेरिएंट हैं. ये वेरिएंट Prestige, Platinum और Signature 6 और 7-सीटर दोनों तरह के मॉडल में उपलब्ध हैं. इसमें Prestige बेस मॉडल, Platinum मिड-रेंज और Signature टॉप मॉडल है.

इन SUV से टक्कर
  • 9/9

इन SUV से टक्कर
भारतीय बाजार में Alcazar का मुकाबला Tata Motors की 7 सीटर एसयूवी Safari, M&M की XUV 500 और MG Motors की Hector Plus है. माइलेज की बात करें तो इसके 2.0-लीटर MPi पेट्रोल इंजन का मैनुअल ट्रांसमिशन मॉडल 14.5 kmpl का माइलेज और ऑटो ट्रांसमिशन मॉडल 14.2 Kmpl का माइलेज देता है. वहीं, 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन का मैनुअल ट्रांसमिशन 20.4 Kmpl और ऑटो ट्रांसमिशन 18.1 Kmpl का माइलेज देता है.