scorecardresearch
 
ऑटो न्यूज़

कितनी बदल गई मारुति की New Alto, इन 5 तस्वीरों में देखें

Alto K10 की शानदार लॉन्चिंग
  • 1/6

Alto K10 की शानदार लॉन्चिंग
देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने अपनी बहुप्रतीक्षित All New Alto K10 2022 आज गुरुवार को लॉन्च कर दी.  कंपनी ने इसे नए अपडेटेड वर्जन में फिर से भारतीय कार बाजार में उतारा है. इस कार का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे, जो आज पूरा हो गया. आइये तस्वीरों के जरिए देखते हैं कितनी बदल गई है Alto.

कीमत 3.99 लाख रुपये
  • 2/6

कीमत 4 लाख रुपये से भी कम 
मारुति सुजुकी की ऑल्टो (Alto) भारत की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार है. इसे साल 2000 में मारुति सुजुकी ने 796सीसी इंजन के साथ लॉन्च किया था. जबकि, साल 2010 में मारुति सुजुकी ने 800सीसी इंजन के साथ Alto K10 जेनरेशन-1 को लॉन्च किया गया था. हालांकि, 2020 में ऑल्टो K10 का प्रोडक्शन बंद कर दिया था और अब इसे नए अपडेटेड वर्जन में उतारा गया है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.99 लाख रुपये से शुरू है.

भारत में छोटी कारों की मांग बरकरार
  • 3/6

भारत में छोटी कारों की मांग बरकरार
मारुति सुजुकी इंडिया के परिचालन के भारत में 40 साल पूरे हो गए हैं. इस मौके पर Alto K10 को लॉन्च किया गया. मैनेजिंग डाइरेक्टर एवं सीईओ हिसाशी ताकेयूची ने बताया कि भले ही भारत में अब एसयूवी की डिमांड बढ़ी है, लेकिन बड़ी संख्या में लोग हैचबैक को पसंद करते हैं. ऑल्टो का नया वर्जन लॉन्च करने का ये सबसे बड़ा कारण है. कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने इस मौके पर आंकड़े पेश करते हुए कहा कि पिछले 22 साल के दौरान हर घंटे 100 ऑल्टो की बिक्री हुई है.

नई ऑल्टो में ये खास खूबियां
  • 4/6

नई ऑल्टो में ये खास खूबियां
मारुति सुजुकी इंडिया के चीफ टेक्निकल ऑफिसर सीवी रमण (CV Raman) ने लॉन्चिंग के मौके पर इसके डिजाइन के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि Alto K10 में फ्रेंडली इंटरफेस, फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्मार्ट सीटिंग लेआउट, बिगर केबिन स्पेस जैसे अपडेट दिए गए हैं. ड्राइविंग को आसान बनाने के लिए मारुति सुजुकी ने इस कार में ऑटो शिफ्ट गियर दिया है. 

6 कलर ऑप्शन में पेश की गई
  • 5/6

6 कलर ऑप्शन में पेश की गई 
इस Alto K10 की और खूबियों के बारे में बात करें तो इसमें डबल फ्रंट एयरबैग, एंटी ब्रेकिंग सिस्टम समेत 15 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए हैं. कंपनी ने नई ऑल्टो को 6 कलर ऑप्शंस में उतारा है. ग्राहकों को नए ऑल्टो के10 को अपनी पसंद के हिसाब से कस्टमाइज करने के दो विकल्प भी दिए गए हैं. बता दें कि मारुति की यह कार साल 2020 तक लगातार 16 साल सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. 

एक लीटर में 25 किमी का माइलेज
  • 6/6

एक लीटर में 25 किमी का माइलेज 
मारुति सुजूकी के सीईओ हिसाशी ताकेयूची ने बताया कि इस कार में 1.0 लीटर के-सीरिज डुअल जेट, डुअल वीवीटी इंजन है, जो 24.9 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है. ऑल्टो कार का यह नया वर्जन कंपनी के अपडेटेड प्लेटफॉर्म Heartect पर बेस्ड है. इसे मारुति सुजुकी एरीना आउटलेट या ऑनलाइन 11,000 रुपये में बुक कराया जा सकता है.