बजट सत्र से पहले PM नरेंद्र मोदी ने बुलाई मंत्रियों की बैठक

मोदी कैबिनेट की मंगलवार 4 बजे बैठक होगी. इसके बाद 5 बजे मोदी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक होगी. दोनों बैठकें संसद परिसर में एनेक्सी की नई बिल्डिंग में होगी.

पीएम मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 11 जून 2019,
  • अपडेटेड 1:56 PM IST

संसद के बजट सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई है. दोपहर 4 बजे कैबिनेट की बैठक होगी. इसके बाद 5 बजे मोदी सरकार के सभी मंत्रियों की बैठक होगी. दोनों बैठकें संसद परिसर में एनेक्सी की नई बिल्डिंग में होगी.

आर्थिक सुस्ती से देश को उबारने के लिए वित्त मंत्रालय और पीएमओ एक साथ काम कर रहा है और जहां जरूरत होगी वहां अंतरिम बजट से अधिक आवंटन किए जाने की भी संभावना है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले हफ्ते आर्थिक विकास और रोजगार से जुड़े काम में तेजी लाने के लिए दो मंत्रिमंडलीय समितियों की नियुक्ति भी की है.

निवेश और आर्थिक विकास पर बनी मंत्रिमंडलीय समिति आर्थिक विकास को रफ्तार दिलाने और इन्फ्रास्ट्रक्चर और कृषि जैसे प्रमुख क्षेत्रों में निवेश बढ़ाने को लेकर कदम उठाने का सुझाव देगी. रोजगार और कौशल विकास पर बनी 10 सदस्यीय मंत्रिमंडलीय समिति ज्यादा से ज्यादा रोजगार पैदा करने के उपायों की तलाश करेगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार की शाम केंद्र सरकार के सभी सचिवों से मुलाकात की और कार्यों के बारे में चर्चा की. सरकार बनते ही प्रधानमंत्री ने सभी मंत्रालयों को 100 दिन की कार्ययोजना तैयार करने के लिए कहा है. इसके साथ ही आगे की बड़ी योजनाओं पर भी काम करने के लिए कहा है. प्रधानमंत्री ने अपनी पहली सरकार में भी ऐसी बैठकें की थीं और विस्तृत कार्ययोजना तैयारी की थी.

Read more!

RECOMMENDED