पाकिस्तान जा रहे विमान की जयपुर में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

पाकिस्तान जाने वाले इस विमान ने जयपुर एयरपोर्ट के एटीसी से 'प्रायॉरिटी लैंडिंग' की इजाजत मांगी जिसे मान लिया गया. बाद में पूरी छानबीन के बाद विमान को पाकिस्तान के लिए रवाना कर दिया गया.

प्रतीकात्मक तस्वीर (रॉयटर्स)
रविकांत सिंह
  • जयपुर,
  • 20 नवंबर 2018,
  • अपडेटेड 3:13 PM IST

कराची जाने वाले सेसना विमान की जयपुर में इमरजेंसी लैंडिंग हुई. घटना मंगलवार की है. विमान उड़ाते वक्त पायलट को गेट खुले रहने के कुछ संकेत मिले. इसके बाद पायलट ने फौरन जयुपर एयरपोर्ट पर विमान उतारा. विमान लखनऊ से कराची के लिए उड़ान भरा था. रास्ते में पायलट को लगा कि विमान का गेट खुला है. उसने तुरंत जयपुर एयरपोर्ट पर लैंडिंग का आग्रह किया जिसे मान लिया गया.

जानकारी के मुताबिक विमान में उस वक्त सिर्फ कॉकपिट क्रू ही मौजूद था. जयपुर एयरपोर्ट के अफसरों ने भी बताया कि मंगलवार सुबह कराची जाने वाले एसआर-20 विमान को आपात स्थिति में उतारा गया. लखनऊ से उड़े इस विमान के पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी कि विमान का गेट खुला रह गया है, इसलिए उसे उतारना पड़ेगा. पायलट ने जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों से 'प्रायॉरिटी लैंडिंग' की इजाजत मांगी जिसे मान लिया गया और विमान को उतरने की इजाजत दी गई.

एटीसी से हरी झंडी मिलते ही विमान सुरक्षित तरीके से उतर गया. स्टैंडर्ड ऑपरेशन प्रोसीजर को देखते हुए एयरपोर्ट अधिकारियों ने स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो और एविएशन सिक्योरिटीज को घटना की जानकारी दी. एयरपोर्ट टीम और सुरक्षा एजेंसियों की जांच पड़ताल के बाद सेसना विमान को कराची जाने की इजाजत दी गई.

Read more!

RECOMMENDED