शहीदों की मदद के लिए अक्षय कुमार की पहल, गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की तारीफ

जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को कायराना हमला किया था. जिसमें 40 CRPF जवान शहीद हुए. कई बॉलीवुड सितारों ने शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद भी दी है.

अक्षय कुमार (इंस्टाग्राम)
aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 22 फरवरी 2019,
  • अपडेटेड 1:21 PM IST

पुलवामा हमले के बाद देशभर में आक्रोश है. मुश्किल की घड़ी में बॉलीवुड ने भी बढ़-चढ़कर शहीदों के परिजनों की मदद की. कई बॉलीवुड और टीवी सेलेब्स ने शहीदों के परिवारवालों को आर्थिक मदद दी. प्रधानमंत्री राहत कोष में जवानों की मदद के लिए रुपये दान किए गए. पुलवामा हमले के बाद गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज तक के लिए श्वेता सिंह से बात करते हुए एक्टर अक्षय कुमार की तारीफ की.

उन्होंने कहा- ''देशभर से बहुत मदद मिल रही है. 'भारत के वीर' वेबसाइट मैंने 2016 में लॉन्च की थी. तब मुझे जानकारी मिली कि पैरामिलिट्री के शहीद जवानों के परिवार को मुश्किल से 50-52 लाख रुपए की मदद मिल पाती है. इस वेबसाइट को आगे ले जाने की पहल में अक्षय कुमार ने बहुत सहयोग दिया था. मैं उनको धन्यवाद कहना चाहता हूं. इस वेबसाइट को प्रचारित करने और लोगों से सहयोग की अपील करने में उन्होंने काफी मदद की.  अब मैं अपने किसी भी जवान को 1 करोड़ के आसपास की मदद देता हूं.''

बता दें, पुलवामा आतंकी हमले के बाद बॉलीवुड एकजुट हो गया है. भारत में पाकिस्तानी सिंगर्स और कलाकारों के काम करने पर पूरी तरह बैन लग गया है. इस पहल को बी-टाउन का पूरा सपोर्ट मिल रहा है. कई फिल्ममेकर्स ने अपनी फिल्मों को पाकिस्तान में रिलीज नहीं करने का फैसला किया है. इनमें टोटल धमाल, नोटबुक, मिलन टॉकीज, लुका-छुपी, अर्जुन पटियाला, कबीर सिंह, सैटेलाइट शंकर शामिल हैं.

दूसरी तरफ कई बॉलीवुड सितारों ने शहीदों के परिजनों को आर्थिक मदद भी दी है. सुपरस्टार अमिताभ बच्चन, सलमान खान, टोटल धमाल की टीम, आदित्य धार, दिलजीत दोसांझ और म्यूजिक डायरेक्टर खय्याम, टीवी एक्ट्रेस लवी सासन ने शहीदों के परिवार की मदद की. मालूम हो कि जम्मू-कश्मीर स्थित पुलवामा में जैश-ए-मोहम्मद ने 14 फरवरी को कायराना हमला किया था. जिसमें 40 CRPF जवान शहीद हुए.

Read more!

RECOMMENDED