बॉलीवुड

शादी से पहले हुईं प्रेग्नेंट, 5 साल बाद पति से तलाक, ऐसी है कोंकणा की पर्सनल लाइफ

  • 1/8

बॉलीवुड एक्ट्रेस कोंकणा सेन शर्मा अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए मशहूर हैं. फिल्मों में अपने किरदारों के अलावा वे शादी से पहले मां बनने को लेकर भी चर्चा में रह चुकी हैं. आज 3 दिसंबर को कोंकणा अपना जन्मदिन मना रही हैं. इस खास मौके पर आइए जानें कोंकणा के पर्सनल लाइफ के बारे में कुछ बातें. 

  • 2/8

कोंकणा सेन ने सितंबर 2010 में एक्टर रणवीर शौरी के साथ शादी की थी. शादी के कुछ ही महीनों बाद मार्च 2011 में उन्होंने बेटे 'हारुन' को जन्म दिया था. इसके बाद से ही उनकी शादी और प्रेग्नेंसी को लेकर काफी चर्चा होने लगी थी.   

  • 3/8

रिपोर्ट्स के मुताबिक कोंकणा और रणवीर 2007 में फिल्म 'आजा नच ले' के सेट पर नजदीक आए थे. यहीं से उनके रिश्ते की शुरुआत हुई जो आगे चलकर शादी में बदल गई. लेक‍िन उनका यह रिश्ता पांच साल से ज्यादा ट‍िक नहीं पाया. 2010 में शादी के बाद दोनों 2015 में अलग हो गए. 

  • 4/8

अगस्त 2020 में कानूनी तौर पर उन्हें तलाक मिल गया था. शादी टूटने के बाद दोनों आज भी अच्छी बॉन्ड‍िंग शेयर करते हैं. दोनों ही अपने बेटे हारुन की कस्टडी में हिस्सेदार हैं.   

  • 5/8

कोंकणा 1983 में आई फिल्म 'इंद‍िरा' से बतौर चाइल्ड आर्ट‍िस्ट नजर आईं थीं. बाद में साल 2000 में उन्होंने बंगाली फिल्म 'एक जे आछे कन्या' से एक्ट‍िंग डेब्यू किया. इसमें वे निगेट‍िव किरदार में नजर आईं. हिंदी सिनेमा में कोंकणा की पहली फिल्म 'पेज 3' थी. पेज 3 में जनर्ल‍िस्ट के तौर पर कोंकणा ने बेहतरीन परफॉर्मेंस दी थी. फिल्म को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया. वहीं कोंकणा को बेस्ट फीमेल डेब्यू का ख‍िताब मिला.    

  • 6/8

उन्होंने ओमकारा में भी गजब का किरदार निभाया था. इसके लिए उन्हें फिल्मफेयर और नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्ट्रेस से नवाजा गया. वे यूं होता तो क्या होता, ट्रैफ‍िक सिग्नल, लाइफ इन ए मेट्रो, लागा चुनरी में दाग, आजा नचले, फैशन, दिल कबड्डी, वेक अप सिड, एक थी डायन, अतिथ‍ि तुम कब जाओगे, 7 खून माफ, तलवार, लिपस्ट‍िक अंडर माई बुर्का समेत कई शानदार फिल्मों का हिस्सा रही हैं. 

  • 7/8

कोंकणा ने इंग्ल‍िश फिल्मों में भी अपनी एक्ट‍िंग का जलवा बिखेरा है. अपर्णा सेन निर्देश‍ित फिल्म मिस्टर एंड मिसेज अय्यर में कोंकणा ने मीनाक्षी अय्यर का किरदार निभाया था. यह फिल्म अंग्रेजी में थी. अपने रोल के लिए कोंकणा को नेशनल अवॉर्ड फॉर बेस्ट एक्ट्रेस का ख‍िताब मिला था. 15 पार्क एवेन्यू मूवी के लिए भी कोंकणा सम्मान‍ित की जा चुकी हैं.    

  • 8/8

पिछले दिनों उनकी फिल्म 'डॉली किटी और वो चमकते सितारे' में नजर आईं थी. इसमें उनके अलावा भूमि पेडनेकर भी थीं. फिल्म 18 सितंबर 2020 को नेटफ्ल‍िक्स पर रिलीज की गई थी. 

लेटेस्ट फोटो