बॉलीवुड

2021 Biggest Controversies: राज कुंद्रा-आर्यन खान पहुंचे जेल, विवादों में घि‍रे करीना-सैफ

aajtak.in
  • नई दिल्ली,
  • 27 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 12:37 PM IST
  • 1/11

पैनडेमिक के बीच एक और साल खत्म होने जा रहा है. 2021 में कई ऐसे विवाद हुए हैं जिन्होंने पूरे देश को हिलाकर रख दिया. बॉलीवुड भी उससे अछूता नहीं रहा. ये साल फिल्म इंडस्ट्री को कई सारे दर्द दे गया. कई सेलेब्स ऐसे होंगे जो 2021 को गलती से भी याद नहीं करना चाहेंगे. जानते हैं 2021 की उन कंट्रोवर्सीज के बारे में, जिन्होंने सभी को चौंकाया.

  • 2/11

बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा ने कभी सोचा नहीं होगा कि वो जेल की हवा खाएंगे. राज कुंद्रा पोर्नोग्रापी केस में गिरफ्तार हुए. उन्हें कई दिनों तक जेल में रहना पड़ा. राज कुंद्रा को मॉडल और एक्ट्रेस की अश्लील फिल्में बनाकर उन्हें बेचने का आरोप लगा. शिल्पा शेट्टी भी निशाने पर आईं. पर एक्ट्रेस को पुलिस की जांच में क्लीनचिट मिली.

  • 3/11

बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान के बड़े बेटे आर्यन खान साल 2021 को अपनी लाइफ से डिलीट ही करना पसंद करेंगे. 2 अक्टूबर को एनसीबी ने आर्यन खान को गोवा जा रहे क्रूज शिप से पकड़ा था गिरफ्तार होने के बाद आर्यन खान जेल में भी रहे. आर्यन को लंबे इंतजार के बाद मुश्किलों से बेल मिली. फिलहाल वे बेल पर हैं. आर्यन पर ड्रग्स की सप्लाई और साजिश में शामिल होने के आरोप लगे. शाहरुख ने अपने बेटे को जेल से निकालने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा दिया था.

  • 4/11

आर्यन खान केस में उनकी दोस्त अनन्या पांडे को भी एनसीबी के ऑफिस में हाजिरी लगानी पड़ी थी. एनसीबी को आर्यन के साथ अनन्या की ड्रग्स चैट मिली थी. इस सिलसिले में एनसीबी ने एक्ट्रेस से पूछताछ की थी.
 

  • 5/11

करीना ने फरवरी में अपने छोटे बेटे जेह को जन्म दिया. करीना ने शुरुआती दिनों में जेह के नाम को छुपाकर रखा. बाद में मालूम पड़ा कि नाम जेह है. फिर पता चला कि जेह का पूरा नाम जहांगीर है. बस फिर क्या था. ट्रोल्स ने करीना को निशाने पर लिया. मुगल शासक जहांगीर के नाम पर अपने बेटे का नाम रखने पर उनकी खूब आलोचना हुई.
 

  • 6/11

करीना कपूर खान को लेकर खबर आई कि वो पर्दे पर सीता का रोल प्ले करने वाली हैं. इसके लिए एक्ट्रेस ने मोटी रकम मांगी है. कहा गया करीना ने अपनी फीस में 12 फीसदी बढ़ोतरी की मांग की है. ये खबर वायरल हो गई. कईयों ने करीना की फीस बढ़ाने पर निशाने पर लिया तो किसी ने करीना के सीता बनने में हिंदू-मुस्लिम एंगल निकालर उन्हें ट्रोल करना शुरू किया. 

  • 7/11


कार्तिक आर्यन अपने करियर के पीक पर हैं. उनकी बैक टू बैक फिल्में हिट हो रही हैं. मेकर्स के बीच कार्तिक डिमांड में हैं. ऐसे में अगर ये खबर आए कि कार्तिक को किसी फिल्म से बाहर निकाल दिया गया है तो यकीनन ही हर कोई चौकेगा. कार्तिक को करण जौहर की दोस्ताना 2 से निकाला गया. वो भी तब जब फिल्म की 50 फीसदी शूटिंग हो गई थी. प्रोडक्शन हाउस ने नई कास्टिंग का ऐलान किया था. 

  • 8/11

मार्च 2021 में तापसी पन्नू के घर पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी. जैसे ही तापसी आईटी के निशाने पर आईं कंगना रनौत ने सिलसिलेवार ट्वीट कर उनपर निशाना साधना शुरू कर दिया. जिसके बाद तापसी ने भी खुद पर चुटकी लेते हुए लिखा था कि वो वो अब सस्ती नहीं रह गई हैं. 

  • 9/11

मनोज बाजपेयी की वेब सीरीज फैमिली मैन 2 पर इस साल काफी बवाल मचा था. सीरीज पर तमिलों की छवि खराब करने के आरोप लगे. ट्रेलर रिलीज के बाद तमिलों का कहना था कि उन्हें सीरीज में आतंकी दिखाया गया है. समांथा के रोल पर बवाल मचा था. बाद में समांथा ने बयान जारी कर लोगों से माफी मांगी थी. 

  • 10/11

सैफ अली खान की पॉलिटिकल ड्रामा तांडव पर जमकर तांडव हुआ था. सीरीज के एक सीन पर लोगों को विवाद था. जहां एक्टर मोहम्मद जीशान आयुब को भगवान की ड्रेस पहन आजादी के नारे लगा रहा था. इस सीन को देखने के बाद लोगों ने उनकी धार्मिक भावनाओं को चोट पहुंचाने का आरोप लगाया. मेकर्स और स्टाराकास्ट के खिलाफ कई सारी शिकायतें दर्ज कराई गईं. बाद में मेकर्स ने माफी मांगी थी और विवादित सीन को हटाने पर राजी हो गए थे.
 

  • 11/11


कंगना रनौत इस साल भी अपनी बयानबाजी की वजह से छाई रहीं. साल 2021 का सबसे बड़ा मुद्दा रहे किसान. किसानों को लेकर कंगना रनौत और पंजाबी एक्टर दिलजीत दोसांझ के बीच दंगल हुआ. दोनों के बीच किसानों को लेकर जमकर ट्विटर वॉर हुई. दोनों के बीच विवाद रिहाना के ट्वीट से हुआ जिसमें भारत के किसानों का मुद्दा उठाया गया था. दिलजीत ने रिहाना के सपोर्ट में गाना रिलीज किया था. तभी से कंगना हमलावर हो उठी थीं.
 

लेटेस्ट फोटो