बंगाल : STF ने पकड़ी अवैध हथियारों की फैक्ट्री, 6 गिरफ्तार

पुलिस को इस फैक्ट्री के बारे में तब पता चला, जब वो नकली नोटों की तस्करी में शामिल कुछ लोगों से पूछताछ कर रही थी. फैक्ट्री के बारे में जानकरी मिलते ही पुलिस ने छापे की तैयारी कर ली.

पुलिस पकड़े गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है
परवेज़ सागर/खुशदीप सहगल
  • कोलकाता,
  • 01 अगस्त 2018,
  • अपडेटेड 2:14 PM IST

उत्तरी 24 परगना जिला में पुलिस ने अवैध हथियारों की फैक्ट्री पर छापा मार कर 6 लोगों को गिरफ्तार किया. कोलकाता पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स को पुख्ता सुराग मिला था कि जगतदल पुलिस स्टेशन के तहत छोटो श्रीरामपोर इलाके में अवैध हथियारों की फैक्ट्री चल रही है.

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में साबिर (28 वर्ष), मो. शौद आलम (24), मो. शाहनवाज (25), मो. फैसल (24), मो. राजी (19) और मो. चांद (24) शामिल हैं. ये सभी बिहार के रहने वाले है. पांच का संबंध मुंगेर से और एक का बेगुसराय जिले से है. पुलिस ने 20 देसी पिस्तौल, ड्रिलिंग और मिलिंग की चार मशीनें, हथियार बनाने के पुर्जे, कच्चा माल और उपकरण जब्त किया.

गिरफ्तार किए गए लोगों पर आईपीसी की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 489बी (जाली नोटों को असली नोटों की तरह इस्तेमाल करना), 489सी (जाली नोटों को पास रखना) के तहत केस दर्ज किया गया है. इन पर साथ ही आर्म्स एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत भी आरोप लगाए गए हैं.

स्पेशल टास्क फोर्स को अवैध हथियारों की फैक्ट्री का तब पता चला जब वो जाली नोट चलाने वाले एक गैंग के सदस्यों से पूछताछ कर रहा था. इस गैंग के तीन सदस्यों को सोमवार को कोलकाता में पकड़ा गया था. सुकू शेख अमजद रईन और मोहम्मद अब्दुल्ला को एसटीएफ ने तब पकड़ा था, जब वो जाली नोटों से देसी पिस्तौल और अन्य हथियार खरीदने की कोशिश कर रहे थे. पुलिस ने इनके पास से 500-500 के एक लाख रुपए के जाली नोट और 40 देसी हथियार पकड़े.

Read more!

RECOMMENDED