scorecardresearch
 

कैपिटल हिंसा में शामिल था अमेरिका का ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट, जारी हुआ गिरफ्तारी वारंट

माइकल फेल्प्स के रिले टीम के सदस्य के रूप में दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले केलर की पहचान डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों में से एक के रूप में की गई जिसने पिछले हफ्ते यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया था.

यूएस कैपिटल बिल्डिंग पर ट्रंप समर्थकों ने बोला था हमला (फोटो: Getty Images) यूएस कैपिटल बिल्डिंग पर ट्रंप समर्थकों ने बोला था हमला (फोटो: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमेरिका के गोल्ड मेडलिस्ट ओलिंपियन क्लेट केलर के खिलाफ वारंट जारी
  • क्लेट केलर पर कैपिटल बिल्डिंग में हुए दंगे में शामिल होने का है आरोप
  • वीडियो में भीड़ के साथ साफ नजर आ रहा है क्लेट केलर जैसा शख्स

अमेरिका के गोल्ड मेडलिस्ट ओलिंपियन क्लेट केलर मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. अमेरिकी न्यायिक विभाग ने बुधवार (13 जनवरी) को अमेरिकी चैंपियन तैराक क्लेट केलर के खिलाफ कैपिटल बिल्डिंग में पिछले हफ्ते हुए दंगे में कथित रूप से भाग लेने के लिए गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

माइकल फेल्प्स के रिले टीम के सदस्य के रूप में दो ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने वाले केलर की पहचान डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों में से एक के रूप में की गई जिसने पिछले हफ्ते यूएस कैपिटल पर धावा बोल दिया था. आपराधिक शिकायत में ऐसी तस्वीरें शामिल हैं जिसमें कथित तौर पर घटनास्थल पर केलर को संयुक्त राज्य अमेरिका ओलंपिक टीम लिखी अपनी जैकेट में देखा जा सकता है.

रॉयटर्स की खबर के मुताबिक यूएसए स्विमिंग ने यह पूछे जाने पर कोई जवाब नहीं दिया कि क्या वे पुष्टि कर सकते हैं कि केलर उस भीड़ का हिस्सा थे या नहीं जो कैपिटल परिसर में दाखिल हुई थी. रॉयटर्स ने अपनी खबर में यह भी कहा है कि उस पर प्रतिक्रिया लेकिन के लिए उसका केलर से संपर्क नहीं हो सका.

देखें: आजतक LIVE TV

हालांकि एक महिला जिसने कोलोराडो और ओहियो स्थित रियल एस्टेट एजेंसी को किए गए फोन का जवाब दिया जहां केलर काम करते हैं. महिला ने रॉयटर्स को बताया, "हम अभी कुछ भी टिप्पणी नहीं कर रहे हैं." और इसके बाद फोन काट दिया.

एक वीडियो में, जिसे एक रिपोर्टर द्वारा लिया गया था, केलर के जैसा दिखने वाला एक व्यक्ति उस भीड़ के बीच देखाई देता है जिसे पुलिस अधिकारी यूएस कैपिटल से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे हैं.

स्विमिंग वर्ल्ड ने भी यह कहा है कि सूत्रों के साथ इस बात की पुष्टि होती है कि केलर को यूएस कैपिटल में देखा गया था. इसके साथ ही उसका कहना है कि वीडियो 38 वर्षीय केलर की ओर से किसी भी तरह की हिंसा को नहीं दिखाते हैं. न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, केलर ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को डिलीट कर दिया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें