scorecardresearch
 

Russia Ukraine War: रूस ने कीव पर की एयरस्ट्राइक, टीवी टावर उड़ाया, चैनलों का प्रसारण बंद

रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि रूस ने कीव में टीवी टावर पर एयरस्ट्राइक की. इस हमले के बाद से यूक्रेन के टीवी चैनलों का प्रसारण बंद हो गया.

X
रूस ने कीव में टीवी टावर पर किया हमला रूस ने कीव में टीवी टावर पर किया हमला
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव और खारकीव में पर हमला किया
  • खारकीव में हमले में 8 की मौत

रूस ने यूक्रेन की राजधानी कीव पर हमला कर दिया. बताया जा रहा है कि रूस ने कीव में टीवी टावर पर एयरस्ट्राइक की. इस हमले के बाद से यूक्रेन के टीवी चैनलों का प्रसारण बंद हो गया. 

यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूसी सेना ने मंगलवार शाम को कीव टीवी टावर और यूक्रेन के होलोकॉस्ट मेमोरियल पर बमबारी की. इस हमले में 5 लोगों की मौत हुई है. जबकि 5 लोग घायल हुए हैं. 

उधर, कीव के फास्टिव जिले में रूस की बमबारी से एक घर तबाह हो गया. मलबे से घर मालिक महिला का शव मिला है. जबकि उसके पति की तलाश की जा रही है. 

रूस के यूक्रेन पर लगातार हमले जारी हैं. मंगलवार को रूसी सेना ने यूक्रेन के दो बड़े शहरों कीव और खारकीव को निशाना बनाया. खारकीव में आवासीय इलाके में रूस ने मिसाइल से हमला किया. इसमें 8 लोगों की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि हमले की चपेट में अस्पताल भी आ गया. 

कीव रूस का मुख्य टारगेट- जेलेंस्की

यूक्रेन पर रूस के हमले 6 दिन से जारी हैं. रूसी सेना कीव की ओर लगातार बढ़ रही है. कीव अभी भी यूक्रेन के नियंत्रण में हैं. यूक्रेन का कहना है कि उनके सैनिक और नागरिक रूसी सेना से लड़ने के लिए तैयार हैं. उधर, राष्ट्रपति वोलोदिमिर जेलेंस्की ने यूक्रेन के नागरिकों के लिए जारी संदेश में कहा, दुश्मनों के लिए कीव मुख्य टारगेट है. हम उन्हें राजधानी की सुरक्षा को तोड़ने नहीं देंगे. 

यूक्रेन के राष्ट्रपति के सलाहकार ओलेक्सी ने कहा, रूसी सेना पूर्वी यूक्रेन में उत्तर के पास से दूसरे सबसे बड़े शहर कीव और खारकीव को घेरने की कोशिश कर रही है. रूसी सैनिक कीव पर लगातार फायरिंग कर रहे हैं. 

रूस ने यूक्रेन के लोगों से कीव छोड़ने के लिए कहा

इससे पहले रूस ने राजधानी कीव में रह रहे लोगों को चेतावनी दी थी. रूस ने कहा था कि राजधानी में रहने वाले लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंचे या कीव से बाहर निकल जाएं. मंगलवार को रूस ने चेतावनी दी कि सरकारी इमारतों के पास रहने वाले लोग सुरक्षित स्थान पर पहुंचें. 

कीव में दिनभर बच रहे अलर्ट साइरन 

इतना ही नहीं कीव में हमलों के प्रति सचेत करने वाले अलर्ट साइरन लगातार बच रहे हैं. लोगों से शेल्टरों में जाने के लिए कहा जा रहा है. ताकि वे किसी भी तरह के हमले के चपेट में न आएं. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें