scorecardresearch
 

यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की US प्रेसिडेंट बाइडेन से बात, कहा- हमें जल्द रूस को रोकना होगा

यूक्रेन के रूस पर हमले लगातार 6वें दिन भी जारी रहे. रूस ने मंगलवार को कीव और खारकीव पर एयरस्ट्राइक की. कीव में हमले में यूक्रेन का टीवी टावर निशाना बनाया गया. वहीं, खारकीव में हमले में 8 लोगों के मारे जाने की खबर है.

X
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की जो बाइडेन से बात. यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने की जो बाइडेन से बात.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूक्रेन पर रूस के हमले लगातार 6वें दिन जारी रहे
  • रूस ने मंगलवार को कीव और खारकीव पर किए हमले

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से बात की. इस दौरान दोनों देशों के बीच रूस पर लगाए जा रहे प्रतिबंधों और यूक्रेन को मिल रही रक्षा मदद के बारे में चर्चा हुई. इस दौरान जेलेंस्की ने कहा कि हमें जल्द से जल्द रूस को रोकना होगा. इतना ही नहीं जेलेंस्की ने अमेरिका से मिल रहे सहयोग के लिए बाइडेन को धन्यवाद भी कहा. 

जेलेंस्की और जो बाइडेन के बीच बात ऐसे वक्त पर हुई, जब रूस ने यूक्रेन पर हमले और तेज कर दिए. रूस ने मंगलवार को कीव और खारकीव पर एयरस्ट्राइक की. कीव में हमले में यूक्रेन का टीवी टावर निशाना बनाया गया. यूक्रेन के अधिकारियों ने बताया कि रूसी सेना ने मंगलवार शाम को कीव टीवी टावर और यूक्रेन के होलोकॉस्ट मेमोरियल पर बमबारी की. इस हमले में 5 लोगों की मौत हुई है. जबकि 5 लोग घायल हुए हैं. इससे यूक्रेन की कई टीवी चैनल बंद हो गए.

खारकीव में अस्पताल भी आया चपेट में

रूस ने यूक्रेन के खारकीव पर मंगलवार को फिर हमला किया. बताया जा रहा है कि ये मिसाइल हमला आवासीय क्षेत्र में किया गया. इस हमले में अस्पताल भी चपेट में आ गया. इस हमले में 8 लोग मारे गए. 

खारकीव में लगा कर्फ्यू

खारकीव में रूसी एयरस्ट्राइक के बाद कर्फ्यू लगाया गया है. खारकीव में रूस के हमले लगातार जारी हैं. कर्फ्यू शाम 4 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. लोगों के सड़क पर निकलने और कार का इस्तेमाल करने पर रोक लगाई गई है. नागरिकों से सावधान रहने आर अलार्म बजने पर शेल्टर में जाने के लिए कहा गया है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें