scorecardresearch
 

पाकिस्तान में दो हिंदुओं को गोली मारी, एक की मौत, सिंध में तनाव

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में दो हिंदुओं को गोली मारे जाने के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया है. गोली लगने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है.

X
सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू जैसे हालात सांप्रदायिक हिंसा के बाद कर्फ्यू जैसे हालात

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में कुरान के कथ‍ित अपमान और दो हिंदू युवको की हत्या के बाद सांप्रदायिक तनाव फैल गया है. गोली लगने से एक शख्स की मौत हो गई है जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है.

घोटकी जिले में मंगलवार को कुरान के कथित अपमान के आरोप में पुलिस ने एक हिंदू को गिरफ्तार किया. इसके बाद बुधवार को मीरपुर मठेलो शहर में लोगों की भीड़ ने चाय की दुकान पर बैठे दो हिंदू युवकों को गोली मार दी .

स्थानीय मीडिया के मुताबिक इस घटना में 17 साल के सतीश कुमार की मौत हो गई जबकि उसके दोस्त अविनाश की हालत गंभीर है.

'डॉन' ने घोटकी के एसएसपी मसूद अहमद बांगश के हवाले से खबर दी है कि स्थानीय व्यापारी सतीश कुमार की हत्या कर दी गई है. उन्होंने भरोसा दिया है कि इलाके में व्याप्त तनाव पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है. दंगा करने के आरोप में करीब 150 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

मरने वाले ने एक महीने पहले ही कबूला था इस्लाम
स्थानीय मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक गिरफ्तार किए गए हिंदू शख्स का नाम अमर लाल है और वह नशे का आदी है. कुछ महीने पहले इसने इस्लाम कबूल किया था और उसके बाद से एक मस्जिद में रह रहा है. उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है.

स्थानीय हिंदू समुदाय के लोगों ने अपनी जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें