scorecardresearch
 

कतर में बिजनेस लीडर्स से बोले PM मोदी- भारत अवसरों की धरती, 80 करोड़ युवा हमारी ताकत

प्रधानमंत्री ने कतर में बिजनेस लीडर्स से कहा, भारत के 80 करोड़ युवा हमारी ताकत है. इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करना, उसका विस्तार करना और मैन्युफैक्चरिंग हमारी प्राथमिकताएं हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कतर में कारोबारियों से मुलाकात की. मोदी ने कहा, 'भारत अवसरों की धरती है. मैं यहां निजी रूप से आपको इस अवसर का लाभ उठाने के लिए निमंत्रण देने आया हूं.'

मोदी पांच देशों के दौरे के दूसरे पड़ाव के तहत शनिवार को कतर पहुंचे थे. विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट कर कहा, 'कारोबार पहले. प्रधानमंत्री की कतर के कारोबारियों के साथ बैठक.' मोदी ने दोहा में बिजनेस लीडर्स के साथ राउंड टेबल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. प्रधानमंत्री मोदी ने कारोबारियों को संबोधित किया. भारत, कतर कारोबारी संबंधों को बढ़ावा देने के लिए कतर के अमीर की भूमिका की प्रशंसा की.

मोदी बोले- भारत के 80 करोड़ युवा हमारी ताकत
प्रधानमंत्री ने कतर में बिजनेस लीडर्स से कहा, भारत के 80 करोड़ युवा हमारी ताकत है. इन्फ्रास्ट्रक्चर को अपग्रेड करना, उसका विस्तार करना और मैन्युफैक्चरिंग हमारी प्राथमिकताएं हैं. भारत स्मार्ट सिटीज, मेट्रो, अर्बन वेस्ट मैनेजमेंट, की दिशा में तेजी से काम कर रहा है. जाहिर है इससे लोगों की जिंदगी बदलेगी.' प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि आप लोग चाहें तो रेलवे, एग्रो प्रॉसेसिंग और सोलर एनर्जी जैसे क्षेत्रों में इन्वेस्ट कर सकते हैं.

कतर के अमीर शेख तमीम बिन से भी बात करेंगे पीएम
मोदी शनिवार रात को अफगानिस्तान से कतर की राजधानी दोहा पहुंचे थे, जहां प्रधानमंत्री अब्दुल्ला बिन नसर बिन खलीफा अल थानी ने उनका स्वागत किया. मोदी कतर के अमीर शेख तमीम बिन हमाद अल थानी के साथ विस्तृत वार्ता करेंगे.

शनिवार को भारतीय कामगारों से मिले थे मोदी
प्रधानमंत्री ने शनिवार रात को दोहा में चिकित्सीय कामगारों से मिले थे. उन्होंने भारतीय कामगारों को आश्वासन दिया कि वह खाड़ी देशों के नेताओं के साथ होने वाली अपनी बातचीत के दौरान उनकी समस्याओं को उठाएंगे. दोहा के एक चिकित्सा शिविर में भारतीय कामगारों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें भारतीय कामगारों और उन्हें यहां लाने वाली कंपनियों को आने वाली दिक्कतों का ज्ञान है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें