scorecardresearch
 

पाकिस्तान ने दी थी महाशिवरात्रि पर खतरे की खुफिया जानकारी

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि दुनिया के विभिन्न देशों के बीच खुफिया जानकारी साझा करना आम चलन है.

अजीज बोले- पूरी दुनिया में ऐसा होता है अजीज बोले- पूरी दुनिया में ऐसा होता है

पाकिस्तान ने महाशिवरात्रि से पहले गुजरात में संभावित आतंकवादी हमलों से जुड़ी खुफिया जानकारी भारत के साथ साझा की थी. पाकिस्तान सरकार ने मंगलवार को इस बात की पुष्टि की है.

पाक गृह मंत्री ने की खबर की पुष्टि
पाकिस्तान के गृह मंत्री चौधरी निसार अली खान ने चौंकाते हुए इस बात की पुष्टि की. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के रास्ते दस आतंकियों के भारत घुसने की खुफिया जानकारी भारत के साथ साझा की गई थी. इसके बाद गुजरात में एनएसजी की तैनाती कर अलर्ट जारी कर दिया गया था. चौक चौबंद सुरक्षा इंतजामों की वजह से महा शिवरात्रि के मौके पर किसी तरह के मुश्किल हालात नहीं बनने दिया गया.

सरताज अजीज बोले- हम ऐसा करते रहते हैं
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा कि दुनिया के विभिन्न देशों के बीच खुफिया जानकारी साझा करना आम चलन है. पूरी दुनिया में ऐसा होता है. भारत को खुफिया जानकारी मुहैया कराए जाने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि हम ऐसा करते रहते हैं. इस बार किसी तरह यह बात मीडिया तक पहुंच गई.

जंजुआ की जानकारी पर डोभाल ने की कार्रवाई
अजीज ने कहा कि ऐसी कोशिशों से आतंकवाद से मुकाबले के लिए पाकिस्तान की प्रतिबद्धता पता चलती है. भारतीय मीडिया में खबर आई थी कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल नसीर खान जंजुआ ने अपने भारतीय समकक्ष अजीत डोभाल के साथ खुफिया चेतावनी साझा की थी. इसी के आधार पर गुजरात में एनएसजी की तैनाती की गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें