scorecardresearch
 

अब सिंध के CM भी बोले- दुनियाभर में भीख मांग रहे हैं इमरान खान

Pakistan Begging Imran Khan आर्थिक संकट से जूझ रहा पाकिस्तान दुनियाभर में आर्थिक मदद की भीख मांग रहा है. इस बात की पुष्टि अब सिंध के मुख्यमंत्री ने ही कर दी है. उन्होंने इमरान खान पर बड़ा आरोप लगाया है.

X
Imran Khan Imran Khan

नई सरकार आने के बाद भी पाकिस्तान की नीयत में कोई बदलाव नहीं आया है. इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान खुले तौर पर दुनिया भर से उधार का फंड मांग रहा है. इस बात की आलोचना सिर्फ दूसरे लोग ही नहीं, बल्कि अधिकतर घर से होने लगी है. सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह का कहना है कि प्रधानमंत्री इमरान खान दुनियाभर के देशों से आर्थिक मदद के लिए भीख मांग रहे हैं.

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल समां टीवी पर एक डिबेट के दौरान उन्होंने कहा कि इमरान खान दुनियाभर में भीख मांग रहे हैं. जिन लोगों को राजनीति का बिल्कुल भी तजुर्बा नहीं है, आज वह सरकार में बने बैठे हैं जिसका नुकसान मुल्क को हो रहा है.

बता दें कि 5 जनवरी को ही यूनाइटेड अरब एमिराट्स (UAE) ने 6.2 बिलियन डॉलर की मदद करने का ऐलान किया है. यूएई के क्राउन प्रिंस शेख मोहम्मद बिन ज़ायद अल नहयान अपने पाकिस्तानी दौरे पर इसका ऐलान करेंगे.

इसमें 3.2 बिलियन डॉलर के तेल से जुड़ी छूट के अलावा 3 बिलियन डॉलर की मदद कैश में मिलने की बात कही जा रही है. बता दें कि बीते साल इसी दिन सऊदी अरब ने भी पाकिस्तान को इतनी ही रकम की मदद करने का ऐलान किया था.

गौरतलब है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान जब से सत्ता में आए हैं वह लगातार कह रहे हैं कि पाकिस्तान की माली हालत ठीक नहीं है. इसके लिए वह यूएई, सऊदी अरब, कतर, चीन और अमेरिका जैसे देशों से मदद मांग चुके हैं.

हालांकि, इनमें अमेरिका पाकिस्तान को कई झटके दे चुका है. जिसमें सैन्य आर्थिक मदद रोकने के अलावा अन्य आर्थिक मदद भी शामिल है. गौरतलब है कि हाल ही में चीन दौरे पर गए इमरान खान को अपने दोस्त से भी कई तरह की मदद करने का ऐलान किया था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें