scorecardresearch
 

इजरायल: मोदी जिस कमरे में ठहरे हैं उस पर बम-केमिकल हमले का भी नहीं होता असर

अगर पूरा होटल भी किसी हमले में तबाह हो जाता है, फिर भी पीएम के कमरे को आंच नहीं आएगी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी समेत भारत के पूरे डेलिगेशन के लिए कुल 110 कमरे बुक किए गए हैं.

X
नहीं हो सकता मोदी का बाल भी बांका नहीं हो सकता मोदी का बाल भी बांका

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल में हैं. पीएम मंगलवार को वहां पहुंचे, इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने खुद एयरपोर्ट पर आकर उनका स्वागत किया. इजरायल हथियारों के लिहाज से सबसे ताकतवर देश माना जाता है, वहीं कई देशों की इजरायल पर टेढ़ी नजर भी रहती है. पीएम मोदी इजरायल में जिस होटल में ठहरे हैं, वह होटल कुछ खास है. होटल के अंदर मोदी का कमरा किसी भी कैमिकल, बम या ड्रोन हमले को झेल सकता है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, पीएम मोदी इजरायल में किंग डेविड होटल में ठहरे हैं. जो कि सुरक्षा के लिहाज से काफी मजबूत है. होटल के मैनेजर ने टाइम्स को बताया कि अगर पूरा होटल भी किसी हमले में तबाह हो जाता है, फिर भी पीएम के कमरे को आंच नहीं आएगी. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी समेत भारत के पूरे डेलिगेशन के लिए कुल 110 कमरे बुक किए गए हैं.

उन्होंने बताया कि इससे पहले हमारे होटल में अमेरिका के कई राष्ट्रपति वहां ठहर चुके हैं, जिनमें बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, बराक ओबामा और हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप. पीएम मोदी के लिए यहां पर पूरी तरह से वेज खाने की व्यवस्था की गई है.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन दिनों की इजरायल यात्रा पर पहुंचे. पीएम भारतीय समयानुसार मंगलवार शाम करीब साढ़े 6 बजे तेल-अवीव के बेन गुरियन एयरपोर्ट पहुंचे, जहां इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने प्रोटोकॉल तोड़कर बड़ी गर्मजोशी से खुद एयरपोर्ट पर पीएम का स्वागत किया. पीएम ने पहुंचते ही इजरायल के पीएम को गले लगाया और फिर दोनों देशों का राष्ट्रगान हुआ.पीएम बेंजामिन ने हाथ जोड़कर हिंदी में कहा, 'आपका स्वागत है मेरे दोस्त.'

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें