scorecardresearch
 

जाकिर नाईक के समर्थक ने वकील को सिर कलम की दी धमकी, गिरफ्तार

विवादित इस्लामिक धर्म प्रचारक जाकिर नाईक के समर्थक को मलेशिया में गिरफ्तार कर लिया गया है. स्‍थानीय मीडिया के मुताबिक समर्थक ने सांसद लिम किट सियांग के राजनीतिक सचिव और वकील जोहान का सिर कलम करने की धमकी दी थी.

जाकिर नाईक के समर्थक ने वकील को सिर कलम की दी धमकी जाकिर नाईक के समर्थक ने वकील को सिर कलम की दी धमकी

मलेशिया पुलिस ने विवादित धर्म गुरु जाकिर नाईक के एक समर्थक को गिरफ्तार किया है. स्‍थानीय मीडिया की मानें तो जाकिर नाईक के समर्थक ने सांसद लिम किट सियांग के राजनीतिक सचिव और वकील जोहान का सिर कलम करने की धमकी दी थी. जोहान को यह धमकी ऐसे समय में मिली है, जब हाल ही में उन्‍होंने मलेशिया सरकार को जाकिर नाईक की स्थायी निवास दर्जा वापस लेने की सलाह दी थी.

नाईक की स्थायी निवास दर्जा पर खतरा

दरअसल, भारत से भागकर मलेशिया में शरण लिए जाकिर नाईक की वजह से स्‍थानीय सरकार दबाव में है. यही वजह है कि हाल ही में मलेशिया के पीएम महातिर मोहम्मद की अध्यक्षता वाली कैबिनेट में उसके स्थायी निवास का दर्जा वापस लेने पर विचार किया गया था. हालांकि अभी इसपर कोई आधिकारिक फैसला नहीं आया है. बता दें कि जाकिर नाईक ने अपने एक टीवी शो में अल्पसंख्यक हिंदुओं और चीनी नागरिकों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिए, जिसके बाद उससे पुलिस ने सात घंटे पूछताछ भी की है. इस घटना के बाद जाकिर नाईक को देश से निकालने की मांग तेज हो गई है.

मंत्री और जाकिर नाईक आमने-सामने

इस कैबिनेट मीटिंग में मलेशिया के मानव संसाधन मंत्री एम.कुलासेगरन ने जाकिर नाईक को देश से निकालने की मांग की है. मंत्री ने कहा, 'जाकिर नाईक एक बाहरी आदमी है, एक भगोड़ा है और उसे मलेशियाई इतिहास की बहुत कम जानकारी है, इसलिए उसे स्थानीय लोगों को नीचा दिखाने जैसा विशेषाधिकार नहीं दिया जाना चाहिए.' मंत्री कुलासेगरन के मुताबिक नाईक पर एक्शन होना चाहिए. कुलासेगरन के इस बयान से बौखलाए जाकिर नाईक ने माफी की मांग की है.

हालांकि मंत्री कुलासेगरन ने जाकिर से स्पष्ट कर दिया है कि अगर वह चाहे तो मेरे खिलाफ मानहानि का केस कर सकता है, लेकिन मैं माफी नहीं मांगूगा. बता दें कि जाकिर के खिलाफ भारत में सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने और गैरकानूनी गतिविधियां चलाने को लेकर जांच चल रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें