scorecardresearch
 

विमान से गिरी बर्फ़ की सिल्ली से टकराया दूसरा विमान, 35 हजार फीट की ऊंचाई पर हुआ हादसा, बाल-बाल बचे यात्री

ब्रिटिश एयरवेज का विमान, दूसरे विमान से गिरी बर्फ की सिल्ली से टकरा गया. टक्कर के बाद, ब्रिटिश एयरवेज के विमान की विंडस्क्रीन टूट गई. टक्कर के दौरान विमान 30 हजार फीट की ऊंचाई पर था.

X
जेट एयरवेज का टूटा विंडस्क्रीन. जेट एयरवेज का टूटा विंडस्क्रीन.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • क्रिसमस की छुट्टियां बिताने कोस्टा रिका जा रहे थे यात्री
  • 50 घंटे एयरपोर्ट पर फंसे रहने के बाद लंदन लौटे

लंदन से क्रिसमस की छुट्टियों के लिए, लगभग 200 यात्रियों को ले जा रहे एक ब्रिटिश एयरवेज का विमान, दूसरे विमान से गिरी बर्फ़ की सिल्ली से टकरा गया. टक्कर के बाद, ब्रिटिश एयरवेज के विमान की विंडस्क्रीन टूट गई. टक्कर के दौरान विमान 30 हजार फीट की ऊंचाई पर था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन से बोइंग 777 क्रिसमस को लंदन गैटविक से कोस्टा रिका के सैन जोस जा रहा था. टक्कर के बाद विमान को सैन जोस में सुरक्षित उतारा गया. 

बताया जा रहा है कि एक दूसरे विमान से बर्फ़ की एक सिल्ली गिरी, जो ब्रिटिश एयरवेज के विमान की करीब दो इंच मोटी विंडस्क्रीन से टकरा गई. विमान में ज्यादा नुकसान न होने की वजह से, इसी विमान से यात्रियों को वापस लंदन ले जाया गया. 

मिशेल नाम की एक महिला ने द इंडिपेंडेंट अखबार को बताया कि मेरे पति का परिवार एडिनबर्ग में रहता है. वे लोग 24 दिसंबर को क्रिसमस मनाते हैं. हम इसे कनेक्टिंग फ्लाइट के जरिए उनके पास जा रहे थे. मिशेल ने बताया कि वे अपने पति गीर ओलाफसन के साथ कोस्टा रिका में हनीमून पर गई थीं. 

उन्होंने बताया कि ब्रिटिश एयरवेज का ऐप अगले दिन फ्लाइट के टेकऑफ करने में चार घंटे की देरी थी. हमें ईमेल या किसी अन्य तरीके से कोई भी जानकारी नहीं मिली थी. उन्होंने बताया कि ऊंचाई पर दुर्घटना के बावजूद सभी यात्री सुरक्षित थे, लेकिन इमरजेंसी लैंडिंग के बाद, करीब 50 घंटे तक हम एयरपोर्ट पर फंसे रहे. उधर, घटना के बाद ब्रिटिश एयरवेज ने यात्रियों से माफी मांगी है. 

एयरवेज यात्रियों को देरी के लिए करेगा 520 पाउंड का भुगतान

एयरवेज के एक यात्री ने बताया कि यात्रियों के धैर्य, इंजीनियर्स और क्रू मेंबर के सहयोग से यात्रियों को वापस लंदन लाया गया. उन्होंने कहा कि ब्रिटिश एयरवेज असुविधा और देरी के लिए हर यात्री को 520 पाउंड का भुगतान करेगा. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें