scorecardresearch
 

बगल में बैठे थे एप्पल के सीईओ, डोनाल्ड ट्रंप बोले- ‘टिम एप्पल’

Donald Trump Tim Apple डोनाल्ड ट्रंप का एक वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्रंप ने एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक को ‘टिम एप्पल’ कह दिया.

Donald Trump, Tim Cook (AP) Donald Trump, Tim Cook (AP)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों नॉर्थ कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग उन के साथ विफल वार्ता को लेकर चर्चा में हैं. लेकिन बुधवार को कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण एक बार फिर वह सोशल मीडिया पर छा गए. प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने एप्पल कंपनी के सीईओ टिम कुक को ‘टिम एप्पल’ कह दिया. खास बात ये भी रही कि उस वक्त टिम डोनाल्ड ट्रंप के साथ में ही बैठे थे.

दरअसल, बुधवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ने बड़ी बैठक बुलाई थी. अमेरिकन वर्कफोर्स पॉलिसी एडवाइज़री की बैठक के बाद जब डोनाल्ड ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस करने पहुंचे. इस दौरान उनके साथ एप्पल के सीईओ टिम कुक, डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप भी मौजूद थीं.

जैसे ही डोनाल्ड ट्रंप ने बोलना शुरू किया, तो उन्होंने कहा, ‘’ मैं टिम को कहता था कि आप हमारे यहां और कुछ  कीजिए, जिसके बाद अब उन्होंने हमारे यहां बहुत बड़ा इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं. मैं इसके लिए ‘टिम एप्पल’ का धन्यवाद करता हूं.’’ सोशल मीडिया पर ये वीडियो लगातार वायरल हो रहा है.

 

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब डोनाल्ड ट्रंप से इस तरह की गलती हुई है. इससे पहले भी एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने एक एक्जीक्यूटिव का नाम उल्टा बोल दिया था. उन्होंने Lockheed Marillyn को Marillyn Lockheed कह दिया था.

इसके अलावा जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल के साथ भी उनका एक ऐसा ही मूमेंट हुआ था. कुछ समय पहले जब एंजेला व्हाइट हाउस पहुंची थीं, तब प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हाथ मिलाते वक्त भी ऐसा ही हुआ था. मर्केल हाथ आगे बढ़ा रही थी, लेकिन उन्होंने हाथ ही नहीं मिलाया था.

सिर्फ एंजेला मर्केल ही नहीं फ्रांस के राष्ट्रपति एम्युनेल मैक्रों, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ भी हाथ मिलाने को लेकर इस तरह का मूमेंट हो चुका है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें