scorecardresearch
 

बयानबाजी का सिलसिला जारी: उत्तर कोरिया ने ट्रंप को बताया मानसिक रूप से पागल

उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाओ के चलते उसके और अमेरिका के बीच बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है. उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लाइलाज स्तर तक मानसिक रूप से पागल बताया है.

उत्तर कोरियाई तानाशाह उत्तर कोरियाई तानाशाह

उत्तर कोरिया की परमाणु महत्वाकांक्षाओं के चलते उसके और अमेरिका के बीच बेहद तनाव की स्थिति बनी हुई है. उत्तर कोरिया ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को लाइलाज स्तर तक मानसिक रूप से पागल बताया है.

एजेंसी की खबर के मुताबिक सप्ताहांत पर ट्रंप राष्ट्राध्यक्ष के तौर पर एशिया के अपने पहले दौरे पर जाने वाले हैं. इससे पहले ही उत्तर कोरिया ने कहा, शारीरिक विकार के उपचार के लिए उन्हें दवाइयों की सख्त जरूरत है.

दे रहे युद्ध की धमकियां

हाल के कुछ महीनों में डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग-उन ने युद्ध की धमकियां दे रहे हैं. इससे कोरिया प्रायद्वीप में विवाद के और गहराने का संकट है.

बताया तूफान से पहले की शांति

हाल ही में ट्रंप ने युद्ध की चेतावनी के साथ इसे तूफान से पहले की शांति बताते हुए संयुक्त राष्ट्र महासभा से कहा कि अगर अमेरिका को खुद को या अपने सहयोगियों को बचाने की जरूरत पड़ेगी तो वह उत्तर कोरिया को पूरी तरह तबाह कर सकता है. उन्होंने उसी भाषण में किम को रॉकेट मैन कहा था.

धमकियों को ना ले हल्के में

नॉर्थ कोरिया की ओर से बयान आया था  कि उसकी धमकियों को हल्के में ना लिया जाए. एक सीनियर अधिकारी ने कहा था कि हमारी चेतावनी को कोई हल्के में नहीं लें, हमने पहले भी जो कहा है वो किया है. न्यूयॉर्क दौरे के दौरान नॉर्थ कोरिया के एक अधिकारी ने कहा था कि हम जल्द ही हाइड्रोजन बम का टेस्ट जरुर करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×