scorecardresearch
 

ये कुत्ता कैसे बन गया 430 करोड़ की संपत्ति का मालिक?

Richest Dog: अमेरिकी स्थित फ्लोरिडा के मियामी में जिस हवेली को यह कुत्ता बेचने जा रहा है इसमें नौ-बेडरूम वाला वाटरफ्रंट होम भी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, गंथर-VI के पूर्वज गंथर-III को सबसे पहले उसकी दिवंगत मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन की तरफ से 430 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली थी.

X
फोटो सौ. (AP) फोटो सौ. (AP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दुनिया का सबसे अमीर कुत्ता बेचेगा अपनी हवेली
  • 31 मिलियन डॉलर का है ये आलीशान मियामी विला
  • गंथर-III को मिली थी 58 मिलियन डॉलर की संपत्ति

दुनिया का एक करोड़पति कुत्ता अपनी 230 करोड़ रुपये की मियामी हवेली को बेचने जा रहा है, जो कभी फेमस हॉलीवुड सिंगर मैडोना की थी. इस करोड़पति कुत्ते का नाम गंथर-VI है और यह जर्मन शेफर्ड नस्ल का है. 

बता दें, अमेरिकी स्थित फ्लोरिडा के मियामी में जिस हवेली को यह कुत्ता बेचने जा रहा है इसमें नौ-बेडरूम वाला वाटरफ्रंट होम भी है. रिपोर्ट्स के अनुसार, गंथर-VI के पूर्वज गंथर-III को सबसे पहले उसकी दिवंगत मालकिन काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन की तरफ से 430 करोड़ रुपये की संपत्ति मिली थी. गंथर-III को यह संपत्ति साल 1992 में मिली थी, जब उसकी मालकिन काउंटेस कार्लोटा का निधन हुआ था.

तभी से यह संपत्ति गंथर-III के बाद होते-होते अब गंथर-VI के नाम हुई है. इनका पूरा ख्याल रखने के लिए एक टीम बनाई गई है. गंथर-VI एक रईस की तरह अपनी जिंदगी जीता है. उसकी सेवा के लिए कई नौकर भी रखे गए हैं.

फोटो सौ. (AP)
फोटो सौ. (AP)

 
बिस्केन बे के नजारों वाले मियामी विला के लिविंग रूम की चिमनी के ऊपर गंथर-IV का एक सोने का पानी चढ़ा हुआ चित्र भी है.

यह विला मियामी के पॉश इलाके में स्थित है. इस विला से बेहद अद्भुत नजारा दिखता है. साथ ही आस-पास पेड़ ही पेड़ हैं. इसके इतर यहां से पूरे शहर का भी नजारा दिखता है. इसमें 9 बेडरूम और 8 बाथरूम हैं. और बाहर एक शानदार स्वीमिंग पूल भी है.

फोटो सौ. (AP)
फोटो सौ. (AP)

बता दें, इटालियन प्रेस ने साल 1995 में खबर भी छापी थी कि काउंटेस कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक कोई महिला कभी थी ही नहीं. जबकि हवेली के एक पुराने मालिक ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. कार्लोटा लिबेंस्टीन नामक महिला ने ही अपनी संपत्ति को अपने कुत्ते के नाम किया था. खैर जो भी हो, फिलहाल ये कुत्ता मियामी में अपनी जिंदगी खूब ऐश में गुजार रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें