scorecardresearch
 

काबुल संसद हमले में एक बच्चे और 5 नागरिकों की मौत, सभी 6 आतंकी ढेर

अफगानिस्तान की संसद में सोमवार को बम धमाके की खबर है. संसद भवन के परिसर से 6 बम धमाकों की आवाज सुनाई दी. बम धमाके में कई लोगों के घायल होने की खबर है.

संसद के बाहर सुनी गई बम धमाकों की आवाज संसद के बाहर सुनी गई बम धमाकों की आवाज

अफगानिस्तान की संसद में सोमवार को हुए सिलसिलेवार बम धमाकों में सुरक्षा बलों का ऑपरेशन खत्म हो गया है. अफगान आंतरिक मंत्रालय के मुताबिक, सभी 6 आतंकियों को ढेर कर दिया गया है, जबकि हमले में एक बच्चे और पांच नागरिकों की मौत हो गई है. संसद भवन परिसर में 9 बम धमाकों की आवाज सुनाई दी थी.

इन बम धमाकों में 18 अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है. हमले में आतंकियों ने संसद के निचले सदन को उड़ा दिया. हमले के थोड़ी ही देर बाद तालिबान ने इस आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली.

जानकारी के मुताबिक, घायलों में 2 महिलाएं और 2 बच्चे शामिल हैं. हमले करने आए दो आत्मघाती हमलावरों की धमाके में मौत हो चुकी है. हमले में अब तक किसी भारतीय के घायल होने की खबर नहीं है. सूत्रों ने बताया कि कुछ भारतीय मजदूर नई अफगानिस्तानी संसद के निर्माण कार्य कर रहे थे, लेकिन उनमें से किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है.

अफगानिस्तान के आतंरिक मामलों के मंत्री सादिक सिद्दीकी ने संसद में हमले की पुष्टि की है. सिद्दीकी ने कहा कि संसद में सुरक्षाबलों ने तत्काल ऑपरेशन शुरू कर दिया. सुरक्षाबलों ने अफगानिस्तान की संसद को सील कर दिया, जिसके बाद सासंदों और पत्रकारों को सुरक्षित जगह पर ले जाया गया. अफगानिस्तान की सांसद शुक्रिया बरकजई ने कहा कि संसद पर बहुत बड़ा हमला हुआ है, कई सासंद हमले में घायल हो चुके हैं.

जानकारी के मुताबिक, हमले के दौरान संसद के अंदर से लगातार  गोलियों की आवाज आ रही थी. संसद के अंदर से लगातार धुंआ भी निकल रहा था. घायलों को एंबुलेंस के जरिए अस्पताल पहुंचाया गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें