scorecardresearch
 

'कुत्ते ने सूंघकर बता दिया, मुझे ब्रेस्ट कैंसर है', महिला का दावा

महिला का कहना है कि उसे अपने ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) के बारे में अपने पालतू कुत्ते (Pet Dog) के जरिए पता चला.

सांकेतिक फोटो सांकेतिक फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मालकिन को था ब्रेस्ट कैंसर
  • कुत्ते ने लगाया पता
  • अपनी हरकतों से किया आगाह

एक 46 वर्षीय महिला का कहना है कि उसे अपने ब्रेस्ट कैंसर (Breast Cancer) के बारे में अपने पालतू कुत्ते (Pet Dog) के जरिए पता चला. यह पालतू कुत्ता लैब्राडोर (Labrador) प्रजाति का था. महिला का दावा है कि कुत्ते ने कैंसर का पता लगाकर उसकी जान बचाई. 

'मिरर यूके' के मुताबिक, महिला का नाम अन्ना नेरी (Anna Neary) है, जो इंग्लैंड के West Yorkshire की रहने वाली है. नेरी ने बताया कि उसका पालतू कुत्ता हार्वे (Harvey) अचानक से अजीबोगरीब व्यवहार करने लगा था, जिसके बाद उसने अपने ब्रेस्ट की जांच करवाई तो पता चला कि उसे ब्रेस्ट कैंसर है. 

कुत्ते ने ब्रेस्ट कैंसर को महसूस किया!

दो बच्चों की मां अन्ना नेरी का कहना है कि एक दिन वह अपने घर पर सोफे पर बैठी थी उसी समय हार्वे (पालतू कुत्ता) उनके पास आया और उसने मेरे शरीर को सूंघना शुरू कर दिया. उसने मेरे ब्रेस्ट पर दो तीन बार अपने सिर को मारा, जैसे वह कुछ इशारा करने की कोशिश कर रहा था. 

हालांकि, शुरू में नेरी को ये सामान्य घटना लगी लेकिन जब हार्वे लगातार 6 हफ्तों तक ऐसी ही हरकत करता रहा तो उन्होंने इसे गंभीरता से लिया. अन्ना नेरी डॉक्टर्स के पास गईं, जहां उन्हें पता चला कि उन्हें ब्रेस्ट कैंसर है. कैंसर स्टेज तीन तक पहुंच चुका था.

सुनते ही उन्हें अपने पालतू कुत्ते के 'इशारे' याद आ गए और उसने दावा किया कि हार्वे ने यह महसूस करके उसकी जान बचाई कि उसे कैंसर है. 

नेरी ने अपनी इस कहानी को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए कहा कि हार्वे का बहुत अहसान है कि समय रहते उन्हें बीमारी का पता चल सका. वह उसका अहसान जिंदगी भर नहीं भूलेगी. उनकी इस पोस्ट पर तमाम यूजर्स ने रिएक्ट किया है. किसी यूजर ने हार्वे को 'होशियार कुत्ता' बताया तो किसी ने 'बेस्ट फ्रेंड' कहा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×