scorecardresearch
 

कोलकाता: ट्रेनों की टक्कर में एक की मौत, 67 घायल

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में प्लेटफॉर्म पर लोकल ट्रेन और माल गाड़ी की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 घायल हो गए.

पश्चिम बंगाल के नादिया जिले में प्लेटफॉर्म पर लोकल ट्रेन और माल गाड़ी की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गई और 67 घायल हो गए.

रेवले अधिकारियों ने बताया कि सियालदह-शांतिपुर लोकल मालगाड़ी फुलिया स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर खड़ी थी तभी शांतिपुर-सियालदाह लोकल ट्रेन उसी पटरी पर सामने से आकर उससे टकरा गई.

रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि लोकल ट्रेन के चालक ने लाल सिग्नल को नजरअंदाज कर दिया था जिसके कारण टक्कर हुई. टक्कर में लोकल ट्रेन के दो डिब्बे और दूसरी ट्रेन के तीन डिब्बे पटरी से उतर गए.

अधिकारियों ने बताया कि दूसरी ट्रेन में यात्रा कर रहे एक रेलवे गेट मैन की मौत हो गई. छह घायलों में ट्रेन का चालक भी शामिल है. घटना में घायल हुए 67 लोगों में से केवल पांच सदर अस्पताल में भर्ती हैं अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी मिल गई है.

दो राहत ट्रेनें, एक चिकित्सा ट्रेन और दो क्रेनों को राहत एवं बचाव कार्य में लगाया गया है. रेल मंत्री दिनेश त्रिवेदी ने पीटीआई को बताया कि मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा.

स्थानीय लोगों ने स्टेशन पर मौजूद रेलवे कर्मचारी पर अपने काम में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया और केबिन मैन प्रदीप डे की पिटाई कर दी. उसे बाद में अस्पताल ले जाया गया.
स्थानीय सांसद अजय डे और पूर्वी मध्य रेलवे के जनरल मैनेजर वरूण वथरुआर समेत सभी सभी वरिष्ठ रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें