scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

PHOTOS: सलमान खुर्शीद के किताब पर नहीं थम रहा विवाद, लोगों ने घर में लगाई आग

 Khurshid
  • 1/8

कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री सलमान खुर्शीद के हाल ही में लिखे गए किताब 'सनराइज ओवर अयोध्या' पर विवाद और विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. किताब में हिंदुत्व को लेकर लिखे जाने पर सोमवार को नैनीताल में उनके घर पर कुछ लोगों ने आगजनी और पत्थरबाजी की है.

 Khurshid
  • 2/8

सलमान खुर्शीद ने खुद इस बात की जानकारी अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर दी है. उन्होंने अपने पोस्ट में घर पर हमला होने की बात भी लिखी है. अपने पोस्ट में खुर्शीद ने आगे लिखा है, 'मुझे उम्मीद है इन दरवाजों को अपने दोस्त के लिए खोलने की जिन्होंने इस कॉलिंग कार्ड को छोड़ दिया है.' 

 Khurshid
  • 3/8

उन्होंने अपनी अगली पोस्ट में लिखा, अब ऐसी बहस है. शर्म बहुत अप्रभावी शब्द है. इसके अलावा मुझे अब भी उम्मीद है कि हम एक दिन एक साथ तर्क कर सकते हैं और असहमत होने की प्रवृत्ति पर सहमत हो सकते हैं.

 Khurshid
  • 4/8

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने 'सनराइज ओवर अयोध्या' नाम की किताब लिखी है. इस किताब पर ही सियासी बवाल मचा हुआ है. क्योंकि सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व पर निशाना साधा है. विश्व हिंदू परिषद ने खुर्शीद की किताब की विवादित लाइनों को लेकर नाराजगी जताई थी और जुबान काट लेने की धमकी दी थी.

 Khurshid
  • 5/8

सत्ताधारी पार्टी बीजेपी और अन्य संगठन सलमान खर्शीद की किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हराम से करने पर नाराज है. खुर्शीद ने किताब में हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है.

 Khurshid
  • 6/8

खुर्शीद ने अपनी किताब में लिखा है, हिंदुत्व साधु संतों के सनातन और प्राचीन हिंदू धर्म को किनारे लगा रहा है जो कि हर तरह से ISIS और बोको हरम जैसे जिहादी इस्लामी संगठनों जैसा है.

 Khurshid
  • 7/8

किताब पर सियासी बवाल मचने के बाद इससे पर सफाई देते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा था कि उन्होंने कभी हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठनों से नहीं की, बल्कि उनके कहने का मतलब ये था कि बीजेपी समर्थक धर्म का दुरुपयोग करते हैं और इसलिए उन्हीं की तरह हैं जो इस्लाम का दुरुपयोग करते हैं. 

 Khurshid
  • 8/8

उन्होंने कहा कि मैं तो हिंदू धर्म की तारीफ़ कर रहा हूं. मुझे उनसे आपत्ति होनी चाहिए कि वो हिंदू धर्म का दुरुपयोग कर रहे हैं. हालांकि उनकी सफाई के बाद भी कई हिंदू संगठन उनपर हमलावर हैं.