scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

नैनीताल में टूरिस्ट कार पर पहाड़ से गिरा बोल्डर, पिचक गई गाड़ी, काटकर निकालनी पड़ी लाश

नैनीताल में बड़ा हादसा
  • 1/6

उत्तराखंड के नैनीताल में बड़ा हादसा हुआ है. नैनीताल से 12 किलोमीटर दूर बजून क्षेत्र में दो दिन से हो रही बारिश के कारण भूस्खलन हो रहा है. पहाड़ से बोल्डर गिर रहे हैं. इन्हीं बोल्डर की चपेट में एक टूरिस्ट कार आ गया. भारी पत्थर के नीचे दबने से गाड़ी में सवार दंपति में से पति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और पत्नी जिंदगी-मौत से जंग लड़ रही है.
 

नैनीताल हादसा
  • 2/6

हादसा इतना भयानक था कि कार पूरी तरह से पिचक चुकी है. गाड़ी से पति के शव और गंभीर अवस्था में घायल पत्नी को गाड़ी काटकर निकाला गया. पत्नी को 108 स्वास्थ्य सेवा से नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं पति के लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

हनुमंत तलवार की मौत
  • 3/6

गुड़गांव से अपनी हुंडई क्रेटा संख्या एच.आर.26 सी.डब्ल्यू.0789 से नैनीताल घूमने आए हनुमंत तलवार और मीना तलवार की कार पर बजून के समीप बुड्ढा पहाड़ पर भारी बोल्डर आकर गिरा. पत्थर, गाड़ी पर चालक साइड की तरफ गिरा. जिससे ड्राइवर की सीट पर बैठे हनुमंत तलवार बुरी तरह घायल हो गए और उनकी मौत हो गई. 

नैनीताल हादसा
  • 4/6

बगल की सीट पर बैठी पत्नी बच गई. उनको भी चोट आई है, लेकिन सांस अभी चल रही है. उन्हें भी गाड़ी काटकर बाहर निकालना पड़ा और फिर 108 स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से नैनीताल के बीडी पांडे अस्पताल ले जाया गया. स्थानीय लोगों से घटना की सूचना मिलने पर मल्लीताल कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची.

गाड़ी काटकर निकाला गया शव
  • 5/6

कटर से गाड़ी काटकर पति के शव और घायल महिला को बाहर निकाला गया. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि कुछ साल पहले भी इसी स्थान पर एक वैगनआर कार पर एक विशालकाय बोल्डर पहाड़ी से आकर गिरा था, जिसमें 4 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी.

नैनीताल हादसा
  • 6/6

फिलहाल घायल मीना तलवार की हालत गंभीर बनी हुई है. उनका इलाज चल रहा है. इस हादसे के बाद नैनीताल प्रशासन अलर्ट हो गया है और टूरिस्ट को भूस्खलन वाली जगह न जाने की हिदायत दी जा रही है. नैनीताल में पिछले दो दिनों से बारिश हो रही है. इस वजह से जगह-जगह बोल्डर गिरने की घटनाएं हो रही हैं.