scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

US: FedEx हमले में चार भारतीय मूल के लोगों की भी गई जान, गोलीबारी में 8 की मौत

 fedex attack
  • 1/5

अमेरिका के  इंडियानापोलिस में गुरुवार को कार्गो कंपनी FedEx के ऑपरेशनल हब पर हुए हमले में भारतीय मूल के 4 लोगों की भी मौत हुई है. ये सभी सिख समुदाय से थे. मरने वालों में भारतीय मूल की तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं. (तस्वीर - रॉयटर्स)

 fedex attack
  • 2/5

सिख समुदाय के एक स्थानीय नेता ने कहा कि हमारे चार लोग, तीन महिलाएं और एक पुरुष, इंडियानापोलिस में फेडेक्स कंपनी के ठिकाने पर हुए हमले में मारे गए हैं. व्यवसायी और सिख समुदाय के स्थानीय नेता गुरिंदर सिंह खालसा ने कहा, " मरने वालों में आठ में से चार सिख समुदाय के सदस्य हैं, उन्होंने कहा कि मारे गए लोगों के परिजनों से बात की है.

 fedex attack
  • 3/5

खालसा ने कहा कि शहर के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के पास FedEx संचालन केंद्र को सिख समुदाय के पुराने सदस्यों को रोजगार प्रदान करने के लिए जाना जाता है. यहां धारा प्रवाह अंग्रेजी बोलने का मापदंड नहीं है. इंडियाना में हजारों सिख-समुदाय के लोग रहते हैं और नौकरी करते हैं.

 fedex attack
  • 4/5

हालांकि इंडियानापोलिस पुलिस ने मास शूटिंग के पीड़ितों में से किसी की पहचान की पुष्टि नहीं की है. लेकिन कानून की छात्रा कोमल चैहान ने न्यूज एजेंसी  रॉयटर्स को बताया कि उसकी दादी अमरजीत कौर जौहल उन पीड़ितों में से एक हैं जो इस गोलीबारी की शिकार हुई हैं.

 fedex attack
  • 5/5

25 मिलियन सिख भारत के पंजाब राज्य में रहते हैं. अनुमानित 500,000 सिख संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं और वहां नौकरी या फिर रोजगार करते हैं.