scorecardresearch
 
ट्रेंडिंग

कोरोना के जाने की उम्मीद, पैदा होते ही नवजात ने डॉक्टर के चेहरे से हटाया मास्क

कोरोना के जाने की आशा
  • 1/6

इस समय पूरी दुनिया कोरोना वायरस जैसी महामारी से लड़ रही है और तमाम देश जल्द से जल्द इसे खत्म करने की जीतोड़ कोशिश में लगे हुए हैं. ऐसे में हाल ही में एक बच्चे के जन्म ने इंटरनेट यूजर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा और लोग उम्मीद जताने लगे कि आने वाले समय में लोगों को जानलेवा कोरोना से मुक्ति मिल सकती है.

कोरोना के जाने की आशा
  • 2/6

अब आप सोच रहे होंगे आखिरकार उस तस्वीर में ऐसा क्या है जिससे लोगों के मन में यह उम्मीद जाग गई कि अब कोरोना वायरस का जल्द ही खात्मा हो सकता है. इसका जवाब हम आपको दे रहे हैं.

कोरोना के जाने की आशा
  • 3/6

दरअसल यूएई में एक बच्चे के जन्म के बाद डॉक्टरों ने जैसे ही उसे अपनी गोद में लिया उसने बंद आंखों से ही डॉक्टर के चेहरे पर लगे मास्क को खींच दिया. नवजात बच्चे की इस हरकत को लोग कोरोना के खात्मे के लिए शुभ संकेत मानने लगे.

कोरोना के जाने की आशा
  • 4/6

मां के गर्भ से बाहर आते ही नवजात की इस हरकत पर डॉक्टर भी खुश हो गए और इसकी एक तस्वीर लेकर यूएई के डॉक्टर समेर चाएब ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड कर लिया. देखते ही देखते यह तस्वीर इंटरनेट पर तेजी से वायरल होने लगी.

कोरोना के जाने की आशा
  • 5/6

डॉक्टर ने तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि बच्चे की इस हरकत ने बता दिया है कि हम जल्द ही चेहरे पर लगे इसे मास्क को हटाने जा रहे हैं. इसके बाद लोग इस फोटो को शुभ संकेत मानने लगे और इसे फोटो ऑफ 2020 का तमगा दे दिया.
 

कोरोना के जाने की आशा
  • 6/6

देश-विदेश के लोगों ने इस फोटो पर सुखद आश्चर्य व्यक्त किया और उम्मीद जताई कि कोरोना वायरस की वजह से बीते 6 महीने से लोगों के चेहरे पर लगे मास्क को हटाने का समय जल्द ही आने वाला है. लोग इस फोटो की खूब तारीफ कर रहे हैं.