scorecardresearch
 

जिओ सिनेमा

जिओ सिनेमा

जिओ सिनेमा

JioCinema

JioCinema एक भारतीय ओटीटी स्ट्रीमिंग सेवा है, जो Reliance Industries Limited की सहायक कंपनी Jio Platforms के अंदर आता है (JioCinema OTT Platform). इसे 5 सितंबर 2016 को लॉन्च किया गया था (JioCinema Launched Date). इसमें फिल्में, टेलीविजन शो, वेब सीरीज, संगीत वीडियो और डॉक्यूमेंट्रीज शामिल हैं. यह Android और iOS डिवाइस पर उपलब्ध है.

JioCinema, Jio के अंदर आने वाले अन्य ऐप JioTV, JioSaavn, JioNews, JioMart, JioMeet, JioChat और JioTalks के साथ-साथ Jio यूजर्स के लिए विशेष रूप से उपलब्ध कराए गए ऐप में से एक है (JioCinema and other Apps).

JioCinema पहले केवल Google Play Store और iOS ऐप स्टोर पर उपलब्ध था, हालांकि, आधिकारिक लॉन्च के एक साल बाद और JioPhone और टीवी पर एक वेब संस्करण भी लॉन्च किया गया (JioCinema on app).

JioCinema ने ALTBalaji, Eros Now, Paramount Pictures, Zee Entertainment, Viacom 18, Shemaroo Entertainment, Balaji Motion Pictures और Sun Nxt, Sony प्लेटफॉर्म से कंटेंट एकत्र करता है.

मई 2020 में, JioCinema ने हिंदी डब में बंगाली कंटेंट प्रदान करने के लिए Hoichoi के साथ भागीदारी की है (JioCinema partnered with Hoichoi).

अगस्त 2019 में, Xiaomi, TCL और नवंबर 2019 में, Intex ने अपने स्मार्ट टीवी के लिए JioCinema ऐप इंटीग्रेशन की घोषणा की (JioCinema app integration for smart TVs).
 

और पढ़ें
Follow जिओ सिनेमा on:

जिओ सिनेमा न्यूज़