scorecardresearch
 
टिप्स-ट्रिक्स

Reliance Jio में ऐसे शुरू करें Missed Call अलर्ट सर्विस, जानें आसान तरीका

Jio
  • 1/6

कई बार ऐसा होता है कि हमारा फोन स्विच ऑफ या नेटवर्क कवरेज से बाहर होता है. इस बीच हम कभी-कभी किसी इम्पोर्टेन्ट कॉल को मिस भी कर देते हैं. भारत का सबसे बड़ा टेलीकॉम ऑपरेटर Reliance Jio अपने सब्सक्राइबर्स को Missed Call Alert अलर्ट सर्विस देता है. 

Jio
  • 2/6

Missed Call Alert सर्विस से आप आसानी से पता लगा सकते हैं कि किसने आपके मोबाइल नंबर पर कॉल किया था. उसे आप दोबारा कॉल कर सकते हैं. अगर आप Jio के सिम को यूज कर रहे है तो आपको पता होगा कि आपको एक मैसेज आता है. इस मैसेज में उनका नंबर होता है जिन्होंने आपको तब कॉल किया था जब आपका फोन स्विच ऑफ था. 

Jio
  • 3/6

अगर इस सर्विस को आप भी अपने Jio नंबर पर एक्टिवेट करना चाहते हैं तो आपको हम कुछ स्टेप्स बता रहे हैं. इन स्टेप्स को फॉलो कर आप अपने Jio नंबर पर Missed Call Alert सर्विस एक्टिवेट कर सकते हैं. 

Jio
  • 4/6

Jio नंबर पर Missed Call Alert सर्विस एक्टिवेट करने के लिए किसी स्पेसिफिक USSD कोड की जरूरत नहीं होती है. ये सर्विस सभी Jio नंबर्स पर प्री-एक्टिवेट होता है. इसके लिए ये टेलीकॉम ऑपरेटर किसी भी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेता है. 

Jio
  • 5/6

अगर आप इंटरनेशनल रोमिंग पर भी है तब भी आप Jio नंबर पर फ्री Missed Call Alert सर्विस ले सकते हैं. इस सर्विस से आप जैसे ही अपना मोबाइल ऑन करते हैं या आपके फोन नेटवर्क कवरेज एरिया में आता है तो आपको मैसेज मिलता है. इसमें जिन लोगों ने मोबाइल ऑफ के समय आपको कॉल किया था उसकी जानकारी होती है. 

Jio
  • 6/6

अगर आपके नंबर पर मिसकॉल सर्विस काम नहीं कर रहा है तो आप इसको लेकर कस्टमर केयर को कॉल कर सकते हैं. वो आपकी दिक्क्त को दूर कर देंगे. Missed Call Alert सर्विस को डिएक्टिवेट करने का कोई भी तरीका नहीं बताया गया है.