scorecardresearch
 

अलर्ट! Facebook पर ये काम करना पड़ेगा भारी, अकाउंट हो सकता है ब्लॉक, जानिए नए नियम

अगर आप कंपनी के नए नियम को नहीं मानते हैं तो आपका भी Facebook अकाउंट ब्लॉक हो सकता है. आइए जानते हैं फेसबुक के नए नियम के बारे में.

Facebook Facebook
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook काफी पॉपुलर है
  • अब कंपनी ने इसके लिए एक गाइडलाइन जारी कर दिया है
  • ये गाइडलाइन कंपनी की हरासमेंट पॉलिसी का हिस्सा है

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook काफी पॉपुलर है. इसका यूज करोड़ों लोग करते हैं. इसके जरिए कई यूजर्स किसी पब्लिक फिगर या क्रिएटर को अकाउंट को टारगेट भी करते हैं. अब कंपनी ने इसके लिए एक गाइडलाइन जारी कर दिया है.

ये गाइडलाइन कंपनी की हरासमेंट पॉलिसी का हिस्सा है. कंपनी ने कहा है कि ये गंभीर सेक्सुअलाइजिंग कंटेंट को बैन कर देगा. फेसबुक के ग्लोबल हेड ऑफ सेफ्टी Antigone Davis ने एक ऑफिशियल स्टेटमेंट में बताया कि पब्लिक फिगर, जर्नलिस्ट, सेलिब्रिटी या क्रिएटर्स फेसबुक के जरिए अपने फॉलोवर्स से सीधे जुड़ते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हमारी पॉलिसी फ्रीडम ऑफ एक्सप्रेशन को सपोर्ट करती है. लेकिन, इसका यूज धमकाने के लिए नहीं किया जा सकता है. ये मास हरासमेंट को हटा देगा जो किसी को टारगेट करेंगे और जो उनको ऑफलाइन नुकसान पहुंचा सकते हैं.

न्यूज एजेंसी IANS के अनुसार फर्म ने बताया कि ये किसी को टारगेट करने के लिए डायरेक्ट मैसेज, इनबॉक्स या पर्सनल प्रोफाइल या पोस्ट पर कमेंट करने कमेंट को भी हटा देगा.

फेसबुक उन अकाउंट्स के नेटवर्क, पेज या ग्रुप्स को बंद कर देगा जो एकसाथ मिलकर किसी को चुप कराने या परेशान करने के लिए यूज किए जाते हैं. इसके अलावा फेसबुक उन लोगों को ज्यादा प्रोटेक्शन देगा जो बिना इच्छा के पब्लिक फिगर बन गए हैं. इसमें जर्नलिस्ट और ह्यूमन राइट्स एडवोकेट्स शामिल हैं.

पिछले महीने फेसबुक ने 1,259 अकाउंट्स, पेज और ग्रुप्स को बंद करवा दिया था जो पब्लिक डिबेट को प्रभावित कर रहे थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें