scorecardresearch
 

Apple कर रहा बड़ी तैयारी, खत्म हो जाएगी Google की बादशाहत? जानिए कंपनी की प्लानिंग

Apple Search Engine: ऐपल जल्द ही Google को टक्कर देने के लिए नया प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी अपना सर्च इंजन लॉन्च करने वाली है. Apple का सर्च इंजन यूजर सेंट्रिक होगा. आइए जानते हैं Apple Search Engine कब तक लॉन्च होगा.

X
Apple vs Google
Apple vs Google
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऐपल लॉन्च करेगा अपना सर्च इंजन
  • गूगल को टक्कर देने की तैयारी में कंपनी
  • अगले साल जनवरी तक लॉन्च हो सकता है सर्च इंजन

स्मार्टफोन ऑपरेटिंग सिस्टम बाजार में अभी सिर्फ दो खिलाड़ी मौजूद हैं. Apple और Google ने इस बाजार पर एकाधिकार कर रखा है. ऐसा लगता है कि ऐपल सर्च इंजन बाजार में भी गूगल को चुनौती देने की तैयारी में है. वैसे तो सर्च इंजन मार्केट में गूगल के अलावा कई पॉपुलर प्लेयर्स हैं, लेकिन गूगल को टक्कर देने की स्थिति में अभी कोई नहीं है.

रिपोर्ट्स की मानें तो ऐपल सर्च इंजन सेगमेंट में गूगल को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है. कंपनी जल्द ही एक यूजर सेंट्रिक वेब सर्च का ऐलान कर सकती है. हालांकि, इस सर्च इंजन को पूरी तरह से इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को जनवरी 2023 तक का इंतजार करना पड़ सकता है.

कब आएगा Apple का सर्च इंजन?

टेक ब्लॉगर Robert Scoble की मानें तो Apple के अपकमिंग सर्च इंजन का ऐलान WWDC 2023 में हो सकता है. ब्लॉगर के मुताबिक ऐपल गूगल को टक्कर देने के लिए अपना सर्च इंजन लॉन्च कर सकता है.

हालांकि, यह कोई पहला मौका नहीं है, जब टेक कंपनी ऐपल के सर्च इंजन की खबर आई हो. इससे पहले भी कई बार इस तरह की अफवाहें उड़ चुकी हैं. टेकरडार की मानें तो Robert ने जो डिटेल्स शेयर की हैं, वह सूत्रों से बातचीत पर आधारित है. 

WWDC 2022 में क्या होगा खास

रिपोर्ट के मुताबिक, WWDC 2022 अब तक का सबसे महंगा प्रोडक्ट लॉन्च होगा. कंपनी सर्च इंजन का ऐलान अगले साल जनवरी में कर सकती है. बता दें कि ऐपल का एक इवेंट 6 जून को होने वाला है. इस इवेंट में कंपनी iOS 16, iPad OS 16, watch OS और macOS 13 लॉन्च कर सकती है. 

नए सॉफ्टवेयर अपडेट में iPhone यूजर्स को लंबे इंतजार के बाद आखिरकार ऑल्वेज ऑन डिस्प्ले का फीचर मिल सकता है. कंपनी इस साल सितंबर में अपना iPhone 14 प्रोडक्ट लाइनअप लॉन्च करेगी.

इस लाइन-अप के iPhone 14 Pro में 120Hz रिफ्रेश रेट वाली स्क्रीन मिल सकती है. नए अपडेट में कंपनी 1Hz से 120Hz तक का एडॉप्टिव रिफ्रेश रेट सपोर्ट दे सकती है, जिससे यूजर्स को बेहतर बैटरी एक्सपीरियंस मिलेगा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें