scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

Windows 10 के नए अपडेट में बग, क्रैश हो सकता है आपका कंप्यूटर

Windows 10 update crash
  • 1/6

अगर आप Windows 10 यूज करते हैं तो अपडेट करने से पहले सचेत हो जाएं. दरअसल Windows 10 के नए अपडेट में एक बग पाया गया है. इस बग की की शिकायत कई यूजर्स कर रहे है. इस बग कि वजह से प्रिंट डायलॉग खोलने पर उनके पीसी की स्क्रीन ब्लू हो जाती है. इसके बाद यूजर को Your PC ran into a problem and needs to restart का एरर मैसेज मिल रहे है. 
 

Windows 10 update crash
  • 2/6

पीसी अगर लेटेस्ट Windows 10 पर चल रहा है तो प्रिंट करने में दिक्कत आ रही है. ऑफिस या वर्डपैड से प्रिंट करने पर पीसी की स्क्रीन ब्लू हो जाती है और एक एरर मैसेज आता है. इसके बग के बारे में Microsoft को पता चल चुका है. इस बग को उन्होंने Windows 10 के सपोर्ट पेज पर लिस्ट कर दिया है. लेकिन इस बग को रिपोर्ट लिखे जाने तक ठीक नहीं किया जा सका है. 
 

Windows 10 update crash
  • 3/6

Windows 10 के सपोर्ट पेज के अनुसार उन्हें इस बग के बारे में जानकारी मिल चुकी है. वो इस मामले की जांच कर रहे है. जैसे ही इससे जुड़ी और जानकारी मिलती है वो अपडेट देंगे. ये इशू काफी तेजी से फैला है. कई यूजर्स इंटरनेट पर इसकी शिकायत कर रहे है. 
 

Windows 10 update crash
  • 4/6

अगर आपको भी Windows 10 के अपडेट के बाद ब्लू स्क्रीन वाली बग मिल रही है तो हम उसको फिक्स करने का तरीका बता रहे है. जब तक नया अपडेट नहीं आ जाता इसे फिक्स करने के लिए आपको लास्ट अपडेट पर लौटना होगा. 
 

Windows 10 update crash
  • 5/6

इसके लिए आप अपने पीसी की सेटिंग में जाएं. वहां Update & Security में जाकर Windows Update पर क्लिक करें. यहां पर आपको View Update History का ऑप्शन मिलेगा. इसपर क्लिक करें. यहां से Uninstall Updates पर क्लिक करके नए अपडेट को हटा दें. कई यूजर्स ने कहा है कि ये तरीका उनके लिए काम करता है. अगर आपको भी ये बग नजर आ रहा है तो आप भी ये ट्राइ कर सकते है. 
 

Windows 10 update crash
  • 6/6

किसी भी विंडोज अपडेट को इंस्टॉल करने से पहले ये ध्यान दें कि वो अपडेट किसलिए है. हर अपडेट में ये साफ तौर पर लिखा होता है कि अपडेट की वजह क्या है और क्या क्या बदलाव हो रहे हैं.