scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp के इस फीचर से बदल जाएगा चैट और स्टिकर भेजने का अंदाज

WhatsApp
  • 1/6

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp अपने नए-नए फीचर्स को लॉन्च करता रहता है. इसके कई फीचर्स इसे दूसरे इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म से अलग बनाते हैं. इस वजह से यूजर्स के बीच WhatsApp काफी लोकप्रिय भी है. अभी हाल में ही कंपनी ने वॉयस मैसेज फीचर को टेस्ट किया था. अब खबर आ रही है WhatsApp चैट में स्टिकर्स को आसानी से ऐड करने के फीचर पर काम कर रहा है. 

WhatsApp
  • 2/6

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp यूजर्स के चैट को और आसान बनाना चाहता है. इसमें अब यूजर्स आसानी से स्टिकर्स सेंड कर सकते हैं. अभी यूजर्स स्टिकर्स आसानी से सर्च कर सकते हैं. इसके लिए यूजर्स को चैट में जाकर स्टिकर्स या इमोजी बॉक्स में love, sad, happy जैसे कीवर्ड्स लिखने होते हैं. 

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp अब टेक्सट मैसेज में फर्स्ट वर्ड लिखते ही स्टिकर्स का सजेशन दिखाने लगेगा. सजेशन के टाइम इमोजी या स्टिकर्स शॉर्टकट डिफरेंट कलर में लाइट करेगा. एक बार आप इसे टैप करेंगे तो कीबोर्ड हट जाएगा. इससे आप अपने टाइप से रिलेटेड स्टिकर्स को सेलेक्ट कर सकेंगे.

WABETAINFO
  • 4/6

iOS डिवाइस में भी इस फीचर को जारी किया जाएगा. हालांकि iOS डिवाइस में ये Android डिवाइस से थोड़ा सा अलग होगा लेकिन काम इसी तरह करेगा. 

WABETAINFO
  • 5/6

WABetaInfo ने इस फीचर को अपकमिंग WhatsApp वर्जन में एक्टिवेट कर लिया. आपको बता दें WABetaInfo वॉट्सऐप के नए आने वाले फीचर्स पर नजर रखता है. ये फीचर सभी के लिए फिलहाल उपलब्ध नहीं है. 

WABETAINFO
  • 6/6

इस तरह का फीचर Telegram में पहले से मौजूद है. अगर आप कंपोज बॉक्स में कोई इमोजी सेलेक्ट करते हैं तो आपको उसके हिसाब से ये स्टिकर सजेस्ट करता है. अब इस फीचर को वॉट्सऐप में भी लाया जा रहा है. इससे कई यूजर्स काफी खुश होंगे.