scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

20 रुपये से भी कम में महीने भर काम करता रहेगा SIM, कंपनी दे रही है शानदार ऑफर

BSNL
  • 1/6

हाल ही में 5G स्पेक्ट्रम ऑक्शन प्रोसेस पूरा हुआ है. माना जा रहा है कि अगले महीने तक 5G सर्विस लॉन्च कर दी जाएगी. लेकिन, अभी भी कई लोग फोन को बेसिक कामों के लिए यूज करते हैं. लेकिन, टैरिफ प्लान महंगा होने की वजह से सिम एक्टिव रखने के लिए भी काफी ज्यादा पैसे खर्च करने होते हैं. 

BSNL
  • 2/6

लेकिन, यहां पर आपको सिम एक्टिव रखने का सबसे सस्ता प्रीपेड प्लान बता रहे हैं. इससे आप 20 रुपये से कम के खर्च पर महीने भर सिम को एक्टिव रख सकते हैं. ऐसे में यदि ये आपका सेकेंडरी सिम है तो आपके लिए ये प्लान बेस्ट हो सकता है. 

BSNL
  • 3/6

हम यहां पर बात कर रहे हैं सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL की. इसने कुछ समय पहले एक प्रीपेड प्लान लॉन्च किया था. इसे सिम एक्टिव रखने के लिए ही खास लॉन्च किया गया. इसकी कीमत 19 रुपये है. इससे आपका BSNL सिम 30 दिनों के लिए एक्टिव रहता है. 

BSNL
  • 4/6

कंपनी ने इस वॉयस रेट कटर नाम दिया है. इसमें ऑन नेट और ऑफ नेट कॉल की दर 20 पैसे प्रति मिनट हो जाती है. अगर आपके मोबाइल में दूसरा कोई डेटा प्लान या बैलेंस नहीं भी है फिर भी इस प्लान से सिम कार्ड चालू रहेगा. 

BSNL
  • 5/6

दूसरी टेलीकॉम कंपनियों की बात करें तो सिम एक्टिव रखने के लिए आपको 50 रुपये से लेकर 120 रुपये तक खर्च करने पड़ते हैं. ऐसे में अगर आपका ये सेकेंडरी नंबर जिसे आपने आधार कार्ड से लेकर बैंक अकाउंट तक में इस्तेमाल किया है तो ये प्लान आपके लिए बेस्ट है. 

BSNL
  • 6/6

इस प्रीपेड प्लान के साथ कॉल रिसीव कर पाएंगे. अगर आप 19 रुपये के प्लान को साल भर के लिए लेते हैं तो ये प्लान आपको केवल 228 रुपये का पड़ता है. यानी ये प्लान बाकी टेलीकॉम कंपनियों के मुकाबले काफी सस्ता है.