scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी! इस नए अपडेट से बदल जाएगा वॉयस मैसेज सुनने का अंदाज

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp काफी पॉपुलर इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप है. WhatsApp यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए नए-नए फीचर्स को जारी करता रहता है. अब WhatsApp वॉयस मैसेज में बदलाव पर काम कर रहा है. जानिए क्या है WhatsApp का नया फीचर. 
 

WhatsApp
  • 2/6

क्या आप कभी ऐसी स्थिति आई है जब आपके किसी दोस्त ने आपको 3 मिनट लंबा वॉयस नोट भेजा हो और आप वॉयस नोट सुनने के साथ-साथ दूसरे मैसेज को भी पढ़ना चाहते हो.  लेकिन, जैसे ही आप चैट से बाहर जाते हैं वॉयस मैसेज ऑफ हो जाता है. 

WhatsApp
  • 3/6

WhatsApp अब इसको आसान बना रहा है. यानी वॉयस नोट फीचर में बदलाव किया जा रहा है. ग्लोबल वॉयस प्लेयर को पहले भी बीटा वर्जन में देखा गया था. इसके अलावा ये WhatsApp डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध था. 

WhatsApp
  • 4/6

अब इसे कई एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. iOS बीटा टेस्टर के लिए इस फीचर को पहले ही रोलआउट किया गया था. इसको लेकर Wabetainfo ने रिपोर्ट किया है. Wabetainfo वॉट्सऐप डेवलेपमेंट्स पर नजर रखती है. 

WhatsApp
  • 5/6

Wabetainfo के अनुसार, इस फीचर को एंड्रॉयड बीटा टेस्टर के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. इस फीचर से आप वॉयस नोट को तब भी प्ले कर सकते हैं जब आप किसी और चैट को ओपन करेंगे. अभी ऐप में ऐसा नहीं है. 

WhatsApp
  • 6/6

अभी वॉयस मैसेज प्ले होने के दौरान आप अगर उस चैट को बंद करके दूसरे चैट विंडो में जाते हैं तो वॉयस मैसेज बंद हो जाता है. इस फीचर के आने के बाद इससे फर्क नहीं पड़ता है कि कितना लंबा वॉयस मैसेज है आप वॉयस नोट सुनने के दौरान दूसरों के साथ चैट भी कर सकते हैं. माना जा रहा है इस फीचर को जल्द सब के लिए उपलब्ध करवा दिया जाएगा.