scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp की पॉलिसी इस दिन तक ऐक्सेप्ट नहीं किया तो मैसेज नहीं होंगे सेंड

WhatsApp new policy
  • 1/7

WhatsApp ने साफ कर दिया कि ये अपनी नई पॉलिसी को विवाद के बाद भी लागू करेगा.  रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp की नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट नहीं करने पर WhatsApp के फंक्शन कम कर दिए जाएंगे. फंक्शन कम करने का मतलब ये है कि आप वॉट्सऐप जिस काम के लिए यूज करते हैं वही नहीं कर पाएंगे. मैसेज सेंड ही नहीं होंगे. 

WhatsApp new policy
  • 2/7

WhatsApp की ओर से नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करने के लिए 15 मई तक का टाइम दिया गया है. इस पॉलिसी को लेकर काफी विवाद होने के बावजूद इसे लागू किया जा रहा है.  कंपनी ने एक बार फिर से इस पॉलिसी के बारे में लोगों को समझाना शुरू किया है. कंपनी ने कहा है कि यूजर्स के लिए इस पॉलिसी को पढ़ना आसान बनाया जाएगा. 

WhatsApp new policy
  • 3/7

WhatsApp इसके लिए यूजर्स को एक बैनर भेज रहा है. लेकिन ये अभी तक साफ नहीं था कि जो यूजर्स इस पॉलिसी को ऐक्सेप्ट नहीं करेंगे उनके अकाउंट के साथ क्या होगा. टेक क्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार WhatsApp ने ई-मेल के जरिए बताया है कि वो यूजर्स को धीरे-धीरे पॉलिसी ऐक्सेप्ट करने को कहेगा. पॉलिसी नहीं ऐक्सेप्ट करने पर कंपनी ने कुछ जानकारी शेयर की है. 

WhatsApp new policy
  • 4/7

कंपनी के FAQ पेज के अनुसार अगर यूजर्स 15 मई तक WhatsApp की नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट नहीं करते है तो उनके WhatsApp के फंक्शन को लिमिट कर दिया जाएगा. यूजर्स WhatsApp के सारे फंक्शन को यूज नहीं कर पाएंगे. ऐप के सभी फंक्शन यूज करने के लिए नई पॉलिसी को ऐक्सेप्ट करना होगा. 

WhatsApp new policy
  • 5/7

कंपनी के मुताबिक यूजर्स कॉल और नॉटिफिकेशन को ऐक्सेस कर पाएंगें. लेकिन मैसेज सेंड या रीड नहीं कर पाएंगें. कंपनी के अनुसार एक बार अकाउंट डिलीट हो जाने के बाद यूजर्स इसे रिवर्स नहीं कर पाएंगें. यूजर्स की मैसेज हिस्ट्री पूरी तरह से हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. पॉलिसी ऐक्सेप्ट नहीं करने वाले यूजर्स जिन ग्रुप के मेंबर है उन सभी से ऑटोमैटिकली लेफ्ट हो जाएंगें. 

WhatsApp new policy
  • 6/7

WhatsApp यूजर्स के सभी बैकअप डिलीट हो जाएंगें. हालांकि कंपनी यूजर्स को 15 मई से पहले अपने अकाउंट का बैकअप लेने का ऑप्शन दे रही है. 15 मई से पहले यूजर्स चैट हिस्ट्री को एंड्रॉयड या आईओएस फोन पर एक्सपोर्ट कर अपने अकाउंट का रिपोर्ट डाउनलोड कर सकते है. 

WhatsApp new policy
  • 7/7


WhatsApp ने कहा है कि यूजर्स 15 मई के बाद भी पॉलिसी को ऐक्सेप्ट कर सकता है. इनऐक्टिव यूजर्स के कॉन्टेंट लोकल डिवाइस पर तब तक स्टोर रहते है. जब तक WhatsApp को डिवाइस को डिलीट से नहीं किया जाएगा. WhatsApp को फिर से रजिस्टर करने पर लोकल डिवाइस पर सेव कॉन्टेंट फिर से WhatsApp में आ जाएंगें. कुल मिला कर बात ये है कि वॉट्सऐप यूज करते रहने के लिए ये पॉलिसी ऐक्सेप्ट करनी ही होगी.