scorecardresearch
 
टेक न्यूज़

WhatsApp पर जल्द आ सकता है ये कमाल का फीचर, दूसरे स्मार्टफोन पर भी यूज कर पाएंगे अपना अकाउंट

WhatsApp
  • 1/6

WhatsApp ने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बढ़ाने के लिए हाल ही में कई नए फीचर्स को लॉन्च किया था. इसमें मैसेज रिएक्शन के अलावा 2GB फाइल शेयरिंग और दूसरे फीचर्स शामिल थे. अब कंपनी एक नया फीचर टेस्ट कर रही है. 
 

WhatsApp
  • 2/6

इस फीचर को Companion Mode कहा गया है. इसको लेकर वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo ने रिपोर्ट किया है. WABetaInfo के अनुसार, Companion Mode से यूजर्स एक ही वॉट्सऐप अकाउंट को मल्टीपल डिवाइस (दूसरे फोन) पर यूज कर पाएंगे. 

WhatsApp
  • 3/6

अभी मल्टी डिवाइस फीचर से यूजर्स वॉट्सऐप अकाउंट को फोन और पीसी में एक साथ यूज कर पाते हैं. इस फीचर से वॉट्सऐप दूसरे डिवाइस पर तब भी यूज किया जा सकता है जब प्राइमरी डिवाइस में इंटरनेट ना हो. 

WhatsApp
  • 4/6

Companion Mode फीचर से यूजर्स वॉट्सऐप अकाउंट को स्मार्टफोन और टैबलेट जैसे दूसरे स्मार्टफोन्स पर भी यूज कर पाएंगे. इसको लेकर WABetaInfo ने स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है. Companion Mode को यूजर वॉट्सऐप अकाउंट को सेकेंडरी डिवाइस से कनेक्ट करके एक्सेस कर पाएंगे. 

WhatsApp
  • 5/6

आपको बता दें कि डिवाइस को दूसरे अकाउंट से लिंक करने पर लॉगिन सभी अकाउंट से आप लॉगआउट हो जाएंगे. इसके अलावा लोकल में स्टोर सभी डेटा डिलीट हो जाएगा. इस वजह से Companion Mode फीचर में एंटर करने से पहले डेटा का बैकअप ले लें. 

WhatsApp
  • 6/6

ये फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज में है. इस वजह से इसको लेकर ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि, इसे WhatsApp के Android और iOS दोनों वर्जन के लिए टेस्ट किया जा रहा है.